केदारनाथ में देर रात भारी बर्फबारी से केदारनाथ में हो रहे नए काम हुए प्रभावित

मौसम में बदलाव के साथ ही केदारनाथ में देर रात से भारी बर्फबारी जारी है. ताजा बर्फबारी के बाद केदारनाथ धाम में 1.5 फिट से 2 फिट तक बर्फ जम गई है. बर्फबारी के बाद केदारनाथ में तापमान माइनस 2 डिग्री तक पहुंच गया है.  जानकारी के अनुसार अभी तापमान में और भी गिरावट आने की संभावना है.  भारी बर्फबारी

केदारनाथ समेत ऊंचाई वाले इलाकों में खूब बर्फबारी हो रही है. पहाड़ी क्षेत्रों में जहां बर्फबारी हो रही है, वहीं मैदानी क्षेत्रों में बारिश जारी है, जिससे तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है.

बर्फबारी के कारण केदारनाथ में होने वाले पुनर्निर्माण कार्य भी प्रभावित हो रहा है. केदारनाथ में दोपहर का तापमान 2 डिग्री सेल्सियस था, जिसमें मजदूरों ने काम जारी रखा. हालांकि दोपहर बाद तापमान में और भी गिरावट दर्ज की गई है. लेकिन मजदूरों ने अाग जलाकर पत्थर तोड़ने और अन्य कार्य जारी रखा. बता दें कि सरस्वती नदी पर घाट निर्माण का काम हो रहा है. 

दागी सांसदों-विधायकों से निपटारे के लिए 12 स्पेशल कोर्ट बनाएगी सरकार

कर्नल कोठियाल और उनकी टीम केदारनाथ के पुनर्निर्माण को अंतिम रूप दे रही है. दीवाली के मौके पर पीएम मोदी ने करोड़ों रुपये की 5 पुनर्निर्माण परियोजनाओं का शिलान्यास किया था. इन प्रॉजेक्ट्स में बाढ़ सुरक्षा का काम और केदारपुरी का पुनर्निर्माण शामिल है. नए केदारनाथ के पुरोहितों के लिए थ्री इन वन मकान निर्मित किए जाएंगे. 

Back to top button