हैवानो ने दिव्यांग बच्ची की गैंगरेप रेप के बाद दी दर्दनाक मौत, 2 BJP कार्यकर्ताओं पर FIR

मध्य प्रदेश के डिंडोरी में 8 साल की एक दिव्यांग बच्ची की गैंगरेप के बाद हत्या की दहला देने वाली घटना सामने आई है. पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद BJP के दो कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस ने आरोपियों की पहचान भाजपा कार्यकर्ता राजा कलेक्टर और मुकेश ठाकुर के तौर पर की है. सिहोर की अष्टा पुलिस स्टेशन में दोनों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है.हैवानो ने दिव्यांग बच्ची की गैंगरेप रेप के बाद दी दर्दनाक मौत, 2 BJP कार्यकर्ताओं पर FIR

पुलिस ने बताया कि दोनों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 376 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है. दोनों आरोपियों के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत भी केस दर्ज हो सकता है. गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में अध्यादेश के जरिए पारित नए कानून के मुताबिक, 12 साल से कम उम्र की बच्चियों से रेप का दोषी पाए जाने पर अधिकतम फांसी की सजा हो सकती है.

इस व्यक्ति ने छात्राओं के सामने किया ऐसी अश्लील हरकत, हुआ गिफ्तार

इस बीच उत्तर प्रदेश के हमीरपुर से भी एक नाबालिग बच्ची के साथ तीन साल तक लगातार रेप किए जाने की सनसनीखेज घटना सामने आई है. हमीरपुर के SP दिनेश कुमार ने बताया कि राठ कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले तीन युवकों ने बारहवीं की परीक्षा दे चुकी एक नाबालिग छात्रा से 3 दिसंबर, 2016 को पहली बार पॉलीटेक्निक कॉलेज के पास गैंगरेप किया और अश्लील वीडियो भी बना लिया. इस वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर तीनों युवकों ने कई बार पीड़िता के साथ रेप किया. पीड़िता द्वारा दर्ज शिकायत के मुताबिक, आखिरी बार एक आरोपी ने 13 मार्च, 2018 को उसके साथ रेप किया और बाद में उसका अश्लील वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. परिजनों तक जब वायरल वीडियो पहुंचा तो उन्होंने शुक्रवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. SP ने बताया कि छात्रा के पिता की तहरीर पर गांव के ही तीन युवकों के खिलाफ गैंगरेप सहित विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें गठित की गई थीं और अगले ही दिन शनिवार को पुलिस ने तीनों आरोपियों- हिमांशु राजपूत, पप्पू अनुरागी और अंतरेश राजपूत को गिरफ्तार कर लिया.

 
 
Back to top button