हरियाणा खबर :भाजपा संगठन में बदलाव किसी भी वक्त संभव!

हरियाणा भाजपा संगठन में अब कभी भी बदलाव हो सकता है। इस संबंध में तीन दिन में दो बैठकें हो चुकी हैं। पहली बैठक सोमवार को मुख्यमंत्री के निवास पर प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब, प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी और संगठन महामंत्री फणीन्द्र नाथ शर्मा के बीच देर रात तक चली। वहीं, दूसरी बैठक बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री के बीच करीब तीन घंटे चली। इन दोनों के अलावा बैठक में कोई अन्य पदाधिकारी मौजूद नहीं था। 

सूत्रों का कहना है कि दोनों बैठकों में संगठन में बदलाव को लेकर लंबा विचार-विमर्श किया गया। बताया जा रहा है कि प्रदेश कार्यकारिणी के तीनों महामंत्री में से दो बदले जाने तय हैं। वहीं, प्रवक्ता और मीडिया प्रभारियों के दायित्व में परिवर्तन किया जाना है। इसके अलावा राज्य के आठ से 10 जिला अध्यक्ष भी बदले जाने हैं। इनका कार्यकाल पूरा हो चुका है। हालांकि बैठक के बाद चर्चा रही कि देर रात भाजपा संगठन के नए पदाधिकारियों की सूची जारी हो सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नए साल से पहले कभी भी संगठन में बदलाव हो सकता है। उल्लेखनीय है कि भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष नायब सिंह सैनी के पद संभालते ही चर्चा शुरू हो गई थी कि संगठन में नए चेहरे लाए जाएंगे।

उधर, मुख्यमंत्री ने जिला कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की

वहीं, चंडीगढ़ स्थित संत कबीर कुटीर (मुख्यमंत्री आवास) पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पलवल, फरीदाबाद और नूंह जिले से आए पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से सरकार की नीतियों और पार्टी के कामकाज का फीडबैक लिया। साथ ही कार्यकर्ताओं से हरियाणा सरकार द्वारा जनता को दी जा रही योजनाओं और सेवाओं को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान भी किया। 

उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों के लाभार्थियों से भी मुलाकात करें। मुख्यमंत्री ने कहा भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता राष्ट्र को सर्वोपरि मानकर देश हित में सदैव कार्यरत है। भाजपा देश की सबसे बड़ी और मजबूत पार्टी कर्मठ एवं जुझारू कार्यकर्ताओं की वजह से बनी है। मुलाकात के दौरान संगठन मंत्री फणीन्द्र नाथ शर्मा, महामंत्री एवं पूर्व विधायक पवन सैनी भी मौजूद रहे।

Back to top button