9 मार्च को पेश होगा हरियाणा का बजट, 15 मार्च तक चलेगी विधानसभा

- in राज्य, हरियाणा

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा में बजट 9 मार्च को पेश किया जाएगा। इसे राज्‍य के वित्‍तमंत्री कैप्‍टन अभिमन्‍यु पेश करेंगे अौर यह मनोहरलाल सरकार का चौथा बजट होगा। बजट सत्र 15 मार्च तक चलेगा। सोमवार को बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में सदन की पूरी कार्यवाही के मसौदे को अंतिम रूप दिया गया।

आज विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने से ठीक पहले स्पीकर कंवरपाल गुर्जर की अध्यक्षता में बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक हुई। बैठक मे सदन की कार्यवाही की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया गया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल, मंत्री राम बिलास शर्मा और कैप्टन अभिमन्यु, विपक्ष के नेता अभय चौटाला, कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी और विधानसभा अध्यक्ष संतोष यादव की कमेटी ने सर्वसम्मति से 5 से 9 मार्च और फिर 12 से 15 मार्च तक का बजट सत्र का शेड्यूल निर्धारित कर दिया।

उधर, विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले विपक्षी हमलों से निपटने के लिए सरकार ने मुख्यमंत्री निवास पर रणनीति बनाई। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भाजपा विधायकों और मंत्रियों को लंच के दौरान टिप्स दिए कि कांग्रेस और इनेलो के सवालों का सामना करते हुए सरकार की उपलब्धियों को सदन में रखना है। खासकर पूर्व में विभिन्न मुद्दों पर सवाल उठाकर अपनी ही सरकार को घेरते रहे भाजपा विधायकों को वरिष्ठ मंत्रियों ने विपक्ष के हमलों से निपटने के लिए पूरी तैयारी के साथ विधानसभा में आने को कहा।

दूसरी तरफ, विपक्ष के नेता अभय चौटाला ने पार्टी मुख्यालय में विधायकों संग विधानसभा सत्र की रणनीति बनाई। इस दौरान बजट सत्र में पार्टी की गाइडलाइन पर चर्चा के साथ ही बुधवार को दिल्ली में प्रदर्शन पर चर्चा हुई। अभय चौटाला ने साफ किया कि जनहित के कई मुद्दों पर चर्चा के बगैर सदन की कार्यवाही को आगे नहीं बढऩे देंगे।

उन्‍हाेंने कहा कि एसवाईएल, आंगनबाड़ी वर्कर, किसान और कर्मचारी आंदोलन के अलावा कई मुद्दे इनेलो के एजेंडे में हैं। कांग्रेस विधायकों ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के दिल्ली स्थित निवास पर रविवार को ही विधानसभा सत्र की तैयारियों को फाइनल टच दे दिया था।

Loading...

You may also like

सिर्फ तीन महीने की नौकरी के लिए उमड़ी आवेदकों की भीड़, लाठी खाने को भी मजबूर, जानिए क्या है मामला

पिछले पांच दिनों से जारी रोडवेज यूनियनों की