पाक सिखों से हाफिज सईद ने मांगा समर्थन

2008 के मुंबई हमलों के मास्टर माइंड जमायत-उल-दावा (जेयूडी) के प्रमुख हाफिज सईद ने पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों के साथ मुलाकात की। उन्होंने अपने नवगठित राजनीतिक दल के लिए उनका समर्थन मांगा। उनके साथ एम-मुस्लिम लीग के प्रमुख सैफुल्लाह खालिद भी मौजूद रहे। यह संगठन जेयूडी की राजनीतिक शाखा है, लेकिन पाक चुनाव आयोग ने इसे अभी तक पंजीकृत नहीं किया है।

गृह मंत्रालय की आपत्ति के बाद यह फैसला लिया गया था। सूत्रों का कहना है कि ननकाना साहिब के जेयूडी दफ्तर में यह बैठक हुई। सईद ने सिखों को कहा कि उनका समुदाय बहादुरों की कौम है, लेकिन भारत में उनके साथ अत्याचार हो रहे हैं। पाक सरकार इस मसले पर चुप है, क्योंकि भारत से दोस्ती की खातिर वह कोई भी कीमत अदा कर सकती है। हाफिज के सिर पर अमेरिका ने 1 करोड़ डॉलर का ईनाम घोषित किया है।

सिंगापुर में ट्रंप और किम की हो सकती है मुलाकात

बैठक में पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव गोपाल सिंह चावला भी मौजूद रहे। जानकारों का कहना है कि एम-मुस्लिम लीग अगले आम चुनाव में भागीदारी करनी चाहती है। सईद चुनाव में अपने उम्मीदवार खड़े करना चाहता है, बावजूद इसके कि संगठन की चुनाव आयोग में मान्यता नहीं है। पंजाब के ननकाना साहिब में बड़ी संख्या में सिख रहते हैं।

 
Back to top button