iPhones में मिलेंगे गूगल पावर्ड एआई फीचर्स

Apple और Google ने एआई फीचर्स को और भी अधिक उन्नत ढंग से यूजर्स को देने के लिए हाथ मिलाया है। दोनों ही टेक दिग्गज आने वाले समय में यूजर्स के लिए AI फीचर्स पेश करेंगे। अपकमिंग iOS 18 अपडेट में कई नए फीचर्स को जोड़ा जाएगा। अब एपल ने गूगल के साथ हाथ मिलाया है। टेक दिग्गज का मकसद iPhones में गूगल पावर्ड फीचर्स देना है।

Apple और Google ने मिलाया हाथ

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एपल अपने IOS 18 अपडेट में AI फीचर्स देने के लिए गूगल जेमिनी का इस्तेमाल कर सकता है। इन फीचर्स में इमेज जनरेट करना और लिखने में मदद करना शामिल हो सकता है।

एआई एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए एपल और गूगल ने ये बड़ी डील साइन की है। कुछ दिन पहले ही Gemini के बारे गलत जानकारी देने की खबरें आई थीं और ऐसे में ये डील एपल के लिए बहुत मायने रखती है।

पहले भी कर चुके हैं काम
बहुत लोग नहीं जानते हैं कि ये दोनों टेक दिग्गज पहले भी एक दूसरे के साथ काम कर चुके हैं।

Apple और Google के बारे में पिछले साल एक बड़े अदालती मामले के दौरान सामने आया था कि गूगल एपल को Safari पर विज्ञापनों से होने वाली कमाई का एक बड़ा हिस्सा देता है।

बता दें हाल ही में लॉन्च हुई सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज में AI फीचर्स दिए गए हैं। इसके लिए गूगल ने सैमसंग के साथ हाथ मिलाया है। ऐसे में अब एपल ने भी iPhones को एआई फीचर्स से लैस करने के लिए गूगल से हाथ मिला लिया है।

Back to top button