अच्छे वैज्ञानिक देश के लिए पावर हाउस की तरह हैं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर दौरे पर हैं. अपने मणिपुर दौरे पर पीएम इंफाल के मणिपुर विश्वविद्यालय में 105वीं भारतीय विज्ञान सम्मेलन (इंडियन साइंस कांग्रेस) का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने स्टीफन हॉकिंग को याद करते हुुए कहा कि दुनिया के महान वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग दो बार भारत आए, वो भारत के अच्छे दोस्त थे. कॉस्मोलॉजी के स्टार थे. भारत के लिए एक तरह से प्रेरणा के स्त्रोत थे.

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, ‘ यह दूसरा मौका है, जब नॉर्थ-ईस्ट में साइंस कांग्रेस हो रहा है. अच्छे वैज्ञानिक देश के लिए पावर हाउस की तरह हैं. इसीलिए आप सभी लोग यहां इकट्ठे हुए हैं. साइंस एंड टेक्नोलॉजी की मदद से लोगों का जीवन आसान हुआ है. ‘इस दौरान वे इंफाल के पश्चिमी जिले मे मैरीकॉम बॉक्सिंग एकेडमी में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

केजरीवाल की माफी पर आप में शुरू हुई बगावत, भगवंत मान का इस्तीफा

पीएम लुवांगशांगबाम स्थित लुवांगपोकपा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स भी जाएंगे. जहां मोदी राष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय की भी आधारशिला रखेंगे. इससे पहले आज सुबह जब पीएम मणिपुर एयर पोर्ट पर उतरे तो गवर्नर नजमा हेपतुल्ला और मुख्यमंत्री एन.बिरन सिंह प्रधान मंत्री के स्वागत के लिए उपस्थित थे. पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास के लिए किये गए इस दौरे के दौरान राज्य मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह और खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी मौजूद रहेंगे साथ ही इस अवसर पर मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरन सिंह और कई राज्य मंत्रियों का दल प्रधानमंत्री के साथ बना रहेगा. 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com