Home > खेल > गेल ने फिर बनाया तूफानी रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दुनिया के तीसरे खिलाड़ी

गेल ने फिर बनाया तूफानी रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दुनिया के तीसरे खिलाड़ी

एक बार फिर से वेस्टइंडीज़ के धुआंधार बल्लेबाज़ क्रिस गेल का तूफान देखने को मिला। इस बार उन्होंने ये ताबड़तोड़ पारी खेली यूएई के खिलाफ विश्व कप क्वालिफायर के वॉर्मअप मैच में। इस मैच में गेल ने सिर्फ 91 गेंदों का सामना करते हुए 123 रन ठोक दिए। वनडे क्रिकेट में इस खूंखार बल्लेबाज़ के बल्ले से तीन साल के बाद कोई शतक निकला है।

गेल ने फिर बनाया तूफानी रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दुनिया के तीसरे खिलाड़ी

गेल ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

इस शतक को जमाते ही क्रिस गेल 11 देशों के खिलाफ वनडे शतक जमाने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए। इससे पहले ये उपलब्धि मास्टर ब्लास्टर सच्न तेंदुलकर और द. अफ्रीका के हाशिम अमला के ही नाम थी। इस मुकाबले में दमदार पारी खेलकर गेल ने अपने नाम भी इस लिस्ट में शामिल करवा लिया है।

गेल ने दिखाया दमदार खेल

जिम्बाब्वे के हरारे स्टेडियम में चल रहे वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स के वॉर्मअप मैच में वेस्टइंडीज़ के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीककर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। कैरिबियाई टीम के लिए औपनिंग करने उतरे गेल ने पारी की धुआंधार शुरुआत करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी का नज़ारा पेश किया। गेल ने मैदान पर आते ही यूएई के गेंदबाजों को बाउंड्री दिखाई शुरू कर दिया। गेल के साथ आए दूसरे सलामी बल्लेबाज़ ईविन लुईस तो सिर्फ सिंगल निकालकर गेल को ही स्ट्राइक रेट देते हुए दिखे। गेल इस कदर खतरनाक दिखे कि उन्होंने सिर्फ 91 गेंदों की पारी में 123 रन ठोक डाले। इसमें 11 गगनचुंबी छक्के और 7 चौके भी शामिल रहे। गेल जब 29वें ओवर में इमरान हैदर की गेंद पर आऊट हुए तब तक वेस्टइंडीज का स्कोर 191 रन हो चुका था।

मशहूर क्रिकेटर और अभिनेत्री के बीच चल रहा है सरेआम इश्क मोहब्बत, नाम जानकर नहीं होगा यकीन

 

3 साल के बाद आया ये मौका

क्रिस गेल ने तीन साल के बाद 50-50 ओवर के मैच में शतक ठोका है। इससे पहले उन्होंने 24 फरवरी 2015 को जिम्बाब्वे के खिलाफ वर्ल्ड कप में सेंचुरी जड़ी थी। ये वही मैच था जिसमें गेल ने वनडे फॉर्मेट में अपना दोहरा शतक भी ठोक दिया था। इस मुकाबले में इस तेज़-तर्रार बल्लेबाज़ ने 215 रनों की पारी खेली थी।

गेल के बाद दिखा हेटमेयर का जलवा

गेल के आउट होने के बाद शिमरॉन हेटमेयर ने भी अपने बल्ले की चमक दिखानी शुरू की। हेटमेयर ने भी तेज़-तर्रार पारी खेलते हुए सिर्फ 93 गेंद में 127 रन बनाकर ठोक दिए। हेटमेयर ने 14 चौके और चार छक्के भी जड़े। गेल और हेटमेयर ने मिलकर 103 रन की साझेदारी की इसके बाद गेल आउट हो गए। जब गेल आउट हुए थे तब तक हेटमेयर सिर्फ 28 गेंदों में 31 रन बनाकर खेल रहे थे, लेकिन गेल के आउट होते ही उन्होंने तेज़ी से रन बटोरने शुरू दिए। गेल और हेटमेयर की पारी की बदौलत ही वेस्टइंडीज़ ने यूएई के खिलाफ निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 357 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

 

गेल और हेटमेयर के शतक के अलावा साई होप 35 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए तो ईविन लुईस ने भी 31 रन बनाए। वहीं यूएई की तरफ से अमीर हयात, रोहन मुस्तफा, इमरान हैदर और अहमद रज़ा को एक-एक विकेट मिली।

Loading...

Check Also

धोनी के बिना पहली बार टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी टीम इंडिया

धोनी के बिना पहली बार टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और धाकड़ खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी पिछले काफी समय से …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com