गणेश चतुर्थी: आज बन रहा है महा शुभ योग, पैसों की किल्लत से जूझ रहे हैं तो ऐसे करें बप्पा को खुश

अगर अच्छी सैलरी होने के बावजूद आपके घर में पैसों की तंगी बनी रहती है तो आपके लिए सुनहरा अवसर है। आज ज्येष्ठ के अधिक मास की चतुर्थी तिथि है। वैसे तो यह शुभ अवसर हर महीने आता है लेकिन इस बार मलमास होने की वजह से यह योग 3 साल में एक बार बन रहा है।गणेश चतुर्थी: आज बन रहा है महा शुभ योग, पैसों की किल्लत से जूझ रहे हैं तो ऐसे करें बप्पा को खुशबता दें, बुद्धि और ज्ञान के देवता गणपति महाराज को प्रसन्न करने का आज सबसे बड़ा दिन है। खास बात यह है कि इस दिन सही समय और मुहूर्त पर की गई पूजा आपकी हर इच्छा को पूरा कर सकती है। आइए जानते हैं कैसे-

गणेश जी को सिंदूर बहुत पसंद होता है। उनकी पूजा करते समय इस खास मंत्र का उज्जारण जरूर करें। मंत्र है- ‘सिन्दूरं शोभनं रक्तं सौभाग्यं सुखवर्धनम्। शुभदं कामदं चैव सिन्दूरं प्रतिगृह्यताम्॥ ओम गं गणपतये नमः’ । ध्यान रखें इस मंत्र को बोलते समय आपको गणेश जी के माथे पर सिंदूर लगाना है। मंत्र बोलने के बाद वही सिंदूर अपने माथे पर भी लगा लें।

अगर आप पैसे की दिक्कत दूर करना चाहते हैं तो गणपति को शमी के कुछ पत्ते हर रोज चढ़ाए। इसके अलावा आर्थिक समस्या को दूर करने के लिए बप्पा को दूर्वा , तिल के लड्डू, गाय के शुद्ध घी और गुड़ का भोग भी लगाएं। याद रखें दूर्वा गणेश जी के मस्तक पर रखनी है उनके चरणों में नहीं।

अगर आप अपने लिए गणेश जी से सुख की कामना करना चाहते हैं तो ‘इदं अक्षतम् ऊं गं गणपतये नमः’ मंत्र बोलते हुए बप्पा को सूखे चावल चढ़ाएं। श्री गणाधिपतयै नमः मंत्र का जाप करने से आपके प्रमोशन के योग बनेंगे।

गणेश मंदिर में शुद्ध देसी घी का दीपक लगाएं।गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करने से आपकी हर समस्या का अंत होता है। इस पाठ में कहा गया है, जो व्यक्ति बप्पा को मोदक का भोग लगाता है, उसका कभी अमंगल नहीं हो सकता।

Back to top button