23 नवंबर को मेरठ में अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करेगे भुवनेश्वर कुमार

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 23 नवंबर को मेरठ में अपनी गर्लफ्रेंड नूपुर नागर से शादी करेंगे. ऐसे में फैंस के मन में यह सवाल होगा कि क्या भुवी श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे जो 24 नवंबर से नागपुर में खेला जाएगा. अगर वह यह मैच खेलेंगे तो इसके लिए उनको अपनी शादी के ठीक अलगे ही दिन मैदान पर उतरना होगा.गर्लफ्रेंड

यह सबसे बड़ा सवाल है क्योंकि चयनकर्ताओं ने भुवनेश्वर कुमार को श्रीलंका के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए भारत की 16 सदस्य टीम में चुना था. संभव है टीम चुनते वक्त यह बात चयनकर्ताओं के दिमाग में भी होगी, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने भुवी को पहले दो टेस्ट के लिए टीम में जगह दी है.

भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के सबसे अहम तेज गेंदबाज हैं. ऐसे में नागपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट में उनके नहीं खेलने से भारतीय टीम को बड़ा झटका लग सकता है, क्योंकि मोहम्मद शमी कोलकाता में हैमस्ट्रिंग समस्या से जूझते हुए नजर आ रहे हैं और इशांत शर्मा को बीसीसीआई ने रणजी मैचों के लिए रिलीज कर दिया था.

इसे भही पढ़े: विश्व हॉकी लीग फाइनल में सरदार भारतीय टीम से बाहर

बता दें कि कोलकाता में श्रीलंकाई टीम ने विराट की सेना पर दबाव बना रखा है. इसी को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया को नागपुर टेस्ट में भुवनेश्वर की बहुत जरुरत होगी. वहीं दूसरी और अगर भुवी यह टेस्ट मैच खेलते हैं, तो यह उनके लिए मुश्किल चुनौती होगी. वो इसलिए क्योंकि 23 नवंबर को भुवी अपनी दोस्त नूपुर नागर से सात फेरे लेंगे, वहीं मैच अगले ही दिन यानी 24 नवंबर को सुबह 9:30 बजे नागपुर में खेला जाना है.

साफ है कि भुवनेश्वर कुमार के लिए यह मैच खेलना मुमकिन नहीं होगा. साथ ही दिल्ली में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में भी उनका खेलना तय नहीं लग रहा. हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक भुवनेश्वर कुमार की जगह किसी अन्य तेज गेंदबाज के नाम की घोषणा नहीं की है.

बता दें कि 23 नवंबर को मेरठ स्थित होटल ब्राबुरा में भुवनेश्वर कुमार की शादी का समारोह होगा और रात नौ बजे डिनर होगा. 26 नवंबर को भुवनेश्वर के पैतृक गांव बुलंदशहर के लोहारी में कार्यक्रम का आयोजन होगा जिसके लिए यह तेज गेंदबाज 21 नवंबर को मेरठ आएगा. 22 नवंबर को मेरठ स्थित होटल ब्राड वे में म्यूजिक नाइट का आयोजन किया जाएगा.

दिल्ली के होटल ताज में होने वाले भुवी की शादी के रिसेप्शन में तमाम सेलिब्रिटी, टीम इंडिया, श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और बड़े राजनेता शामिल होंगे. इसके लिए अभी दिन तय नहीं किया गया है. हालांकि पारिवारिक सूत्रों के अनुसार पांच दिसंबर को दिल्ली में रिसेप्शन होगा.

Back to top button