पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत पहले जैसी ही बनी हुई है अब भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं: आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत में पहले से कोई बदलाव नहीं है. उनकी सेहत पहले जैसी ही बनी हुई है. प्रणब मुखर्जी अब भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. दिल्ली कैंट के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है.

84 साल के प्रणब मुखर्जी की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें दिल्ली स्थित आर्मी के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके मस्तिष्क का ऑपरेशन भी किया गया था. खून के एक थक्के को हटाने के लिए यह ऑपरेशन किया गया था. इलाज के क्रम में उनका कोरोना टेस्ट भी कराया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने शुक्रवार को कहा कि उनके पिता के महत्वपूर्ण पैरामीटर स्थिर बने हुए हैं और वे बाहरी उपचार का जवाब दे रहे हैं.

इससे पहले प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने जानकारी दी थी कि उनके पिता की सेहत पहले जैसी बनी हुई है. डॉक्टरों से मिली जानकारी के आधार पर शर्मिष्ठा ने यह बात बताई.

14 अगस्त को प्रणब मुखर्जी का मेडिकल बुलेटिन जारी होने के बाद शर्मिष्ठा ने बताया था कि उनकी हालत में गिरावट नहीं आई है. उन्होंने कहा कि बीते दो दिन में मुझे जो बात समझ में आई है वह यह है कि मेरे पिता की हालत बहुत नाजुक बनी हुई है लेकिन उसमें गिरावट नहीं आई है.

Back to top button