गुरुग्राम नशा कारोबारियों के लिए सबसे पसंदीदा अड्डा

पंजाब, हिमाचल, राजस्थान और अब हरियाणा नशे के कारोबारियों की पसंदीदा जगह बनता जा रहा है. स्थिति ये है कि लगातार छापेमारी और गिरफ्तारियों के बाद भी नशे का ये दंश धीरे-धीरे अपना दायरा बढ़ाने में लगा है.

इसी का नतीजा है कि साइबर सिटी जैसे इलाकों में भी 525 किलो विभिन्न तरह के मादक नशीले पदार्थों को गुरुग्राम पुलिस ने गुरुग्राम के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से बरामद किया है. यही नहीं बीते दिनों नशे से जुड़े नाइजीरिया मूल के शख्स का जहां एनकाउंटर कर एक अन्य नाइजीरियन शख्स को गिरफ्तार गुरुग्राम पुलिस द्वारा किया गया. वहीं एसटीएफ गुरुग्राम टीम ने भी बीते 3 दिन पहले 2 नाइजीरियन युवकों को 5 करोड़ की हेरोइन के साथ गिरफ्तार कर बड़े मामले का खुलासा कर डाला.

मुंबई : सनसनीखेज दोहरे हत्याकांड के चश्मदीद की हुई हत्या

उड़ता पंजाब यानी एक ऐसी फिल्म जिसने पंजाब में नशे के कारोबारियों को और इससे प्रभावित होते नौजावन पीढ़ी की सच्चाई को कुछ हद तक सामने रखा. लेकिन मादक पदार्थों का यह कारोबार यही तक सीमित नहीं है. इसका उदाहरण है गुरुग्राम में बीते 8 महीनों के दौरान विभिन्न तरह के मादक पदार्थों बरामदगी. गुरुग्राम पुलिस ने जहां 525 किलो मादक पदार्थ, जिसमे गांजा, स्मैक, हेरोइन, चरस तक शामिल था विभिन्न इलाकों से बरमाद कर इसमें शामिल 70 लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. इनमें दो विदेशी मूल के लोग भी शामिल थे. वहीं गुरुग्राम पुलिस के एसीपी क्राइम शमशेर सिंह की माने तो पुलिस लगातार ऐसे मामलों का खुलासा कर रही है.

गुरुग्राम पुलिस और एसटीएफ नशे के कारोबारियों पर नकेल कसने का दावे कर रहे हो. लेकिन यह कारोबारी कहा से यह नशीला पदार्थ लाते हैं और कौन-कौन से इलाकों में सप्लाई करते इसका खुलासा नहीं हो पाया है.

Back to top button