चारा घोटाला : लालू यादव ने किया सरेंडर, पहले होटवार जेल फिर भेजे जायेंगे RIMS

रांची : चारा घोटाला में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादवफिर जेल जाएंगे. उन्होंने सीबीआई कोर्ट में आज (गुरुवार को) सुबह 11 बजे सरेंडर किया. कोर्ट ने आदेश दिया है कि लालू यादव को कस्टडी में लेकर पहले होटवार जेल भेजा जाए, फिर उन्हें इलाज के लिए रिम्स.

सरेंडर करने के लिए कोर्ट जाने से पहले लालू यादव ने कहा कि न्यायालय का जो भी आदेश है उसका हम पालन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. होटवार जेल और रिम्स में रखने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह सरकार की जिम्मेदारी है, उन्हें जहां रखना है रखे. साथ ही उन्होंने कहा कि जो हमपर संकट कर रहे हैं वो खुद संकट में जाएंगे. मैं बीमारी के बाद भी कोर्ट आया हूं.

कोर्ट में लालू यादव के अधिवक्ता ने कहा कि हर दिन उनकी मेडिकल जांच हो रही है. जज ने कहा पूरा ऑर्डर कॉपी ही जेल भेज रहा हूं. यहां में कस्टडी में लेकर होटवार जेल भेजा जाएगा फिर इलाज के लिए रिम्स. लालू के अधिवक्ता ने कहा कि कल (शुक्रवार को) दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में एक केस की सुनवाई है. जज ने कहा कि सरेंडर की सर्टिफाई कॉपी आधे घंटे में आपको मिल जायेगी. इसके बाद लालू ने दोनों हाथ जोड़कर जज को प्रणाम किया.

ज्ञात हो कि बीते 24 अगस्त को जस्टिस अरपेश कुमार सिंह की कोर्ट में लालू यादव के वकीलों ने मेडिकल ग्राउंड पर प्रोविजनल बेल की अवधि बढ़ाने की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था. इससे पहले रांची हाइकोर्ट में 17 अगस्त को लालू प्रसाद यादव की औपबंधिक (प्रोविजनल) बेल पर सुनवाई करते हुए 27 अगस्त तक के लिए बेल की अवधि बढ़ा दी गई थी.

Back to top button