बिहार: तेल टैंकर में लगी आग, टला बड़ा हादसा, हुई दो की मौत

- in बिहार, राज्य

पटना। राजधानी के बाइपास इलाके में मंगलवार की सुबह बाइपास थाना क्षेत्र के केशव धर्मकांटा के पास कचरे के ढेर में किसी ने आग लगा दी। आग की चपेट में वहां खड़ा एक तेल टैंकर आ गया और देखते ही देखते तेल से भरा टैंकर पूरी तरह जल गया।बिहार: तेल टैंकर में लगी आग, टला बड़ा हादसा, हुई दो की मौत

दो लोगों की झुलसकर मौत

घटना में टैंकर के ड्राइवर और सहायक के झुलस ने मौत हो गयी है़  वहीं तीन अन्य लोग इस हादसे में झुलस गये हैं। आग की लपटें इतनी भयावह थीं कि देखते ही देखते उसने आसपास के इलाके को अपनी चपेट में ले लिया। बड़ी बात ये रही कि अगलगी से मात्र पचास मीटर की दूरी पर ही पेट्रोल पंप है अगर आग वहां लग जाती तो क्या होता? 

देर से पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी

घटना में घायल लोगों को नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। मृतकों की पहचान अब तक नहीं हो सकी है। घटना की जानकारी मिलने के बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां डेढ़ घंटे की देरी से पहुंची। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है।

तीन ट्रक जलकर खाक

बताया जा रहा है कि टैंकर के बगल के कचड़े का ढेर पड़ा हुआ था, जिसमें आग लगी थी। आग ने वहां खड़े एक ट्रक को अपने चपेट में ले लिया। आग लगते ही घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गयी। वहां मौजूद लोगों ने घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी। जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचती, आग ने 3 और ट्रकों को चपेट में ले लिया।

मात्र 50 मीटर की दूरी पर है पेट्रोल पंप 

घटनास्थल से महज 50 मीटर की दूरी पर पेट्रोल पंप स्थित है. गनीमत रहा कि आग ज्यादा नहीं फैली, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। सूचना मिलने कि बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया। वहीं, पुलिस मौके पर पहुंच मामले की छानबीन जुट गयी है। जिलाधिकारी ने दो लोगों के मौत और तीन के झुलसने की पुष्टि की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तर प्रदेश सरकार चीनी मिलों को दिलवाएगी 4,000 करोड़ रुपये का सस्ता कर्ज

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की चीनी मिलों