फीफा विश्व कप 2018: पुर्तगाल की टीम में ईडेर व नानी शामिल नहीं

रूस में होने जा रहे अगले फीफा विश्व कप के लिए पुर्तगाल की 23 सदस्यीय टीम घोषित कर दी गई है जिससे स्ट्राइकर ईडेर और नानी का नाम गायब होना सबको हैरान कर रहा है। राष्ट्रीय कोच फर्नांडो सांतोस ने युवा आंद्रे सिल्वा और गोंकालो ग्यूडेस को सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ खेलने का मौका दिया है।

ईडेर और नानी की तरह 2016 यूरोपीयन चैंपियनशिप जीतने वाली पुर्तगाल की टीम का अहम हिस्सा रहे आंद्रे गोमेज को भी 23 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिल पाई है। साथ ही चोटिल मिडफील्डर डानिलो परेरा भी टीम में शामिल नहीं किए गए हैं।

30 के पार के बस दो स्टार : इस टीम में पांच बार के बेलेन डि ओर विजेता 33 वर्षीय रोनाल्डो और 34 वर्षीय रिकार्डो क्यूरेस्मा ही दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी उम्र 30 के पार है। आलम ये है कि 2016 की यूरोपीयन चैंपियनशिप की विजेता पुर्तगाली टीम के 10 सदस्यों को रूस में खेलने का मौका नहीं मिल पाया है। इस टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ी हैं। 21 वर्षीय ग्यूडेस ने मौजूदा सत्र में वेलेंसिया की ओर से खेलते हुए प्रभावित किया है। पुर्तगाल को फीफा विश्व कप के लिए ग्रुप बी में पूर्व चैंपियन स्पेन, मोरक्को और ईरान के साथ रखा गया है। मुख्य दौर के मुकाबलों से पहले पुर्तगाल को ट्यूनिशिया, बेल्जियम और अल्जीरिया के साथ दोस्ताना मुकाबले खेलने हैं।

पुर्तगाल की टीम : गोलकीपर- एंथनी लोपेज, बेटो, रुई पेट्रीसियो, डिफेंडर – ब्रूनो अलवेस, सेड्रिक सोरेस, जोस फोंट, मारियो रुई, पेप, राफेल ग्वेरेरो, रिकार्डो परेरा, रुबेन डायस। मिडफील्डर – एड्रियान सिल्वा, ब्रूनो फर्नांडीस, जोओ मारियो, जोआओ मौतिन्हो मैनुअल फर्नांडीस, विलियम कार्वाल्हो, बर्नार्डो सिल्वा। स्ट्राइकर – आंद्रे सिल्वा, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, गेल्सन मार्टिन्स, गोंकालो ग्यूडेस, रिकार्डो क्यूरेस्मा।

पायेट नपे, मेंडी को मौका

पेरिस । राष्ट्रीय कोच दिदिइर डेसचैंप्स ने मार्सेली के स्टार दिमित्री पायेट को अगले विश्व कप में खेलने वाली फ्रांस की टीम से बाहर कर दिया है। वेस्टहेम के पूर्व स्ट्राइकर पायेट को एटलेटिको मैड्रिड के खिलाफ पिछले बुधवार को खेले गए यूरोपा लीग के फाइनल के पहले हाफ में हैमिस्ट्रिंग इंजरी हुई थी। ऐसे में कोच डेसचैंप्स ने पायेट को 23 सदस्यीय टीम से बाहर रखना ही मुनासिब समझा है।

IPL: दिल्ली ने चेन्नई को 34 रनों से दी मात

जापान की अनुभवी टीम

टोक्यो । नए कोच अकिरा निशिनो ने 27 सदस्यीय जापान की फुटबॉल टीम की घोषणा कर दी है जो अगले विश्व कप से पहले इस महीने के अंत में घाना के खिलाफ दोस्ताना मुकाबला खेलेगी। गालतसारे के डिफेंडर युतो नागामितो, बोरुसिया डोर्टमंड के मिडफील्डर शिंजी कगावा और किसूके होंडा को जापान की उस टीम में शामिल किया गया है जिसकी औसत आयु 28 साल है। इस टीम में कोई भी नया चेहरा शामिल नहीं है। इसी 27 सदस्यीय टीम में से निशिनो अगले विश्व कप के लिए 23 सदस्यीय टीम की घोषणा करेंगे।

एग्यूरो की फिटनेस में सुधार

ब्यूनर्स आयर्स । अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी सर्जियो एग्यूरो अपने घुटने की चोट से निजात पाने में लगातार जुटे हुए हैं। इस दौरान वह जेवियर मासचेरानो, मैनुअल लांजिनी, निकोलस टाग्लिफिको और एडिएर्डो साल्वियो जैसे साथी खिलाडिय़ों के साथ अभ्यास सत्र में भाग लेते देखे गए। इन्हें फीफा विश्व कप के लिए अर्जेंटीना की टीम में शामिल किया गया है। अर्जेंटीना फुटबॉल संघ ने कहा है कि एग्यूरो की चोट में अच्छा सुधार हो रहा है।

Loading...

Check Also

क्रिकेट के इतिहास में दर्ज हुआ सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक ओवर में बने 43 रन: वीडियो

क्रिकेट को अनिश्चित्ताओं का खेल माना जाता हैं, जहां कब क्या हो जाए कुछ कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com