इन राशियों के लिए फरवरी लेकर आई हैं शुभ संकेत, लेकिन इस राशि के लोग हो जाए सावधान

मेष– कार्यक्षेत्र में सकारात्मकता भरता आया यह सप्ताह पेशेवरों के लिए अधिक अच्छा है. मित्र एवं प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. परीक्षा प्रतिस्पर्धा में अच्छा करेंगे. नवीन प्रयासों में गति आएगी. शुभ कार्यों में खर्च बढ़ेगा. संतान अच्छा करेगी. महत्वपूर्ण कार्यों को पूर्वार्ध में कर लेने की सोच रखें. उत्तरार्ध में रिश्तों को बल मिलेगा. साझेदारी को बल मिलेगा.

वृष– मनोनुकूलता बढ़ाता आया यह सप्ताह श्रेष्ठ फलकारक है. निसंकोच आगे बढ़ते रहें. कठिनाइयां स्वतः दूर होंगी. भाग्य की प्रबलता से कार्य बनेंगे. आस्था और मनोबल से सफलता पाएंगे. कार्य व्यापार को गति दें. महत्वपूर्ण लोगों से भेंट हो सकती है. सृजनात्मकता बढ़ेगी. प्रियजनों को साथ और विश्वास बढ़ेगा. प्रतिस्पर्धा में बेहतर करेंगे. उत्तरोत्तर लाभ की स्थिति रहेगी.

मिथुन– निजी मामलों में सहजता संतुलन पर जोर देने वाला सप्ताह है. महत्वपूर्ण कार्य हेतु दूर देश जाना पड़ सकता है. नियम अनुशासन से आगे बढ़ें. अपनों का सहयोग मनोबल में सहायक होगा. बहस विवाद टालें. मध्य से परिस्थितियां उत्तरोत्तर बढ़त पर रहेंगी. सुविधाओं में वृद्धि होगी. भव्य भवन एवं वाहन की प्राप्ति संभव. रुटीन बेहतर रखें.

कर्क– संवाद संप्रेषण सामाजिकता और सहकार बढ़ाता आया सप्ताह नेतृत्व क्षमता में सहायक है. सम्मान में वृद्धि होगी. बंधुजन प्रसन्न रहेंगे. शुभ सूचनाओं का आदान प्रदान बढ़ेगा. वाणिज्यिक कार्यों में रुचि रहेगी. संग्रह संरक्षण पर जोर देंगे. मध्य में पारिवारिक मामलों में धैर्य रखें. उत्तरार्ध अधिक सकारात्मक रहेगा. अध्ययन में रुचि बढ़ेगी.

सिंह– खुशियों को साझा करता आया सप्ताह सतर्कता का संकेतक है. उत्सव आयोजन से जुड़ेंगे. वाणी व्यवहार प्रभावी रहेगा. पेशेवरता को बल मिलेगा. रक्त संबंध प्रगाढ़ होंगे. शुभ प्रस्ताव प्राप्त होंगे. अनावश्यक मामलों में हस्तक्षेप से बचें. लेन-देन में पारदर्शिता रखें. मेहमानों का आगमन बढ़ेगा. उत्तरार्ध में धैर्य से काम लें. अति उत्साह से बचें.

कन्या– सफलता का ग्राफ बढ़ाता आया सप्ताह उम्मीद से अच्छा रह सकता है. साख-सम्मान में वृद्धि होगी. जिम्मेदारी निभाने में आगे रहेंगे. खर्च और निवेश पर नियंत्रण बढ़ेगा. रिश्तों का मान रखेंगे. प्रतिभा प्रदर्शन में प्रभावी रहेंगे. विपक्ष शांत रहेगा. निजी मामलों में जल्दबाजी से बचें. पेशेवरता बनाए रखें. उल्लेखनीय कार्यों की गति बढ़ेगी.

तुला– धैर्य और अनुशासन बनाए रखने की सलाह वाला सप्ताह है. सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. हालांकि खर्च और निवेश बढ़ा हुआ रह सकता है. कार्य-व्यापार में सतर्कता से आगे बढ़ें. ठगों से सावधान रहें. भवन एवं वाहन की योजनाएं पर खर्चे होंगे. स्वास्थ्य संकेतों की अनदेखी से बचें. लोभ और प्रलोभन में न आएं.

वृश्चिक– लाभ और व्यापार बढ़ाता आया यह सप्ताह कामकाज के लिए उत्तम है. संपर्क और संबंधों को बल मिलेगा. साझीदारों का समर्थन मिलेगा.प्रभावी लोगों से भेंट संभव है. निसंकोच आगे बढ़ते रहें. मध्य में जिद और जल्दबाजी से बचें. उत्तरार्ध में शिक्षा संतान एवं प्रेम संबंध संवरेंगे. घर आए का हरसंभव सम्मान रखें. विस्तार की योजनाओं को गति मिलेगी.

धनु– आत्मविश्वास से आगे बढ़ने वाला सप्ताह है. श्रेष्ठ कार्यों को आगे बढ़ाएंगे. साख सम्मान में वृद्धि होगी. लोगों का भरोसा जीतेंगे. सुख सौख्य संस्कारों को बढ़ावा मिलेगा. पद प्रतिष्ठा बढ़त पर रहेगी. पदोन्नति संभव. पूर्वार्ध में महत्वपूर्ण कार्य पूरे करने की कोशिश करें. कामकाज के लिए बाहर जाना पड़ सकता है. साथी सहयोगी होंगे.

मकर– भाग्यकारक सप्ताह है. अपेक्षित सफलता के संकेत हैं. निसंकोच आगे बढ़ें. शुभ सूचनाएं प्राप्त होंगी. प्रतिभा प्रदर्शन से सभी प्रभावित होंगे. धर्म मनोरंजन में रुचि रहेगी. सृजनात्मकता पर जोर रहेगा. भेंट मुलाकात के अवसर बनेंगे. आस्था और विश्वास को बल मिलेगा. सेहत संवरेगी. मूल्यवान वस्तुओं के संग्रह संरक्षण में रुचि लेंगे.

कुंभ– अप्रत्याशित घटनाक्रम बढ़ाता आया सप्ताह सामान्य फलकारक है. करीबियों का सहयोग महत्वपूर्ण प्रयासों में सहयोगी होगा. स्वास्थ्य संकेतों को अनदेखा न करें. स्थान परिवर्तन संभव है. परिजनों की सलाह से चलें. राशि स्वामी शनि की शुभता कार्यक्षेत्र में बेहतर बनाए रखेगी. दाम्पत्य खुशहाल रहेगा. खानपान और दिनचर्या अनुशासित रखें.

मीन– पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों मोर्चों पर सकारात्मक सप्ताह है. आत्मविश्वास बढ़ेगा. नेतृत्व क्षमता और संबंधों को बल मिलेगा. शुभ प्रस्ताव प्राप्त होंगे. योजनाओं पर अमल बढ़ाएं. कर्मठता बनाए रखेंगे. निजी संबंधों में स्पष्टता रखें. अत्यधिक भरोसे से बचें. लाभ अच्छा रहेगा. सप्ताह मध्य में स्वास्थ्य संबंधी सतर्कता रखें. समकक्षों से बनाकर चलें.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button