भूख से मरने वाली 3 बच्चियों के पिता ने गर्म पानी में घोलकर दी थी दवाई

देश की राजधानी दिल्ली के मंडावली इलाके में भूख से मरने वाली 3 बच्चियों के पिता ने उन्हें कोई दवाई दी थी. प्रारंभिक मजिस्ट्रेट जांच में इस बात का खुलासा हुआ है. हालांकि अभी इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है कि उन्हें कौन सी दवाई दी गई थी.

जानकारी के मुताबिक बच्चियों के पिता मंगल सिंह ने 23 जुलाई की रात अपनी तीनों बेटियों को गर्म पानी में मिलाकर कोई दवाई दी थी. 24 जुलाई को तीनों बच्चियों की मौत हो गई थी. पुलिस के मुताबिक उनके घर से दवाईयों की कुछ बोतलें भी मिली थीं.

यह भी बताया जा रहा है कि पेट के किसी इंफेक्शन के चलते बच्चियों को उल्टी हो रही थी और उनका पेट भी खराब था और सही इलाज नहीं मिलने के चलते उनके शरीर में पानी की भी कमी हो गई थी.

बता दें कि बच्चियों की मौत की वजह भूख और कुपोषण बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि मंगलवार की दोपहर पड़ोस में रहने वाले शख्स ने देखा कि बच्चियों की हालत खराब थी. वे पानी मांग रही थी. उस शख्स ने तीनों बच्चियों को पानी पिलाया, लेकिन तभी अचानक तीनों उल्टी करने लगीं. पड़ोसी ने तुरंत उन्हें अस्पताल पहुंचाया लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. मरने वाली बच्चियों की पहचान शिखा (8) मानसी (4) और 2 साल की पारुल के रूप में हुई. बच्चियों के पिता मंगलवार की सुबह से लापता है. बताया जा रहा है कि वह घर से काम ढूंढने के लिए निकला था.

पश्चिम बंगाल में एक और बीजेपी नेता का मर्डर, टीएमसी नेताओं पर आरोप

देश की राजधानी में भूख से मरने के मामले में राजनीति तेज हो गई और इस मामले के तूल पकड़ने के बाद दिल्ली सरकार ने बच्चियों की मौत की वजह जानने के लिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए थे.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से अहम खुलासा

3 बच्चियों की पहली पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में डॉक्टर्स ने बताया कि बच्चों के पेट बिल्कुल खाली थे. शरीर पर किसी भी तरह के कोई चोट के निशान नहीं थे. फिलहाल, डॉक्टर्स के मुताबिक तीनों बच्चों की मौत का कारण कुपोषण और भुखमरी हो सकती है. इस मामले में दोबारा पोस्टमॉर्टम कराया गया है. जिसके लिए बोर्ड ऑफ डॉक्टर्स की रिक्वेस्ट की गई है. हालांकि पुलिस का कहना है कि मौत की असली वजह बोर्ड ऑफ डॉक्टर्स की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही साफ हो पाएगी. दूसरी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट होने के बाद बिसरा सुरक्षित रख लिया गया है.

Back to top button