हर दिन जूडा बनाने से बालों के लिए हो सकता है खतरनाक, जानिए वजह

बालों को महिलाओ और लड़कियों की खूबसूरती माना जाता है। इन्ही बालों के कारण उन्हें समाज में अलग पहचान दी जाती है। लंबे बालों से महिलाओ की खूबसूरती में चार चाँद लग जाते है। जिन लड़कियों के बाल लंबे होते है वे उनमे तरह-तरह के स्टाइल बनाती रहती है। आज के समय में महिलाएं हर दिन एक न्यू लुक पाने की चाहत रखती हैं। गर्मी के मौसम मेें अधिकतर महिलाएं अपने बालों का जूड़ा बना लेती हैं। इसके साथ ही आजकल हेयर बन बनाना काफी ट्रैंड में है .वैसे तो जूडा बनाने से आपको एक बेहतर लुक मिलता है, लेकिन हर दिन जूडा बनाने से आपके बालों को काफी नुकसान पहुंचता है तो चलिए जानते हैं इसके बारे में…

हर दिन जूडा बनाने से बालों के लिए हो सकता है खतरनाक, जानिए वजह

 

कुछ महिलाएं बालों को धोने के बाद उन्हें ठीक से सूखने भी नहीं देती और उन्हें बांध लेती है। इससे बालों को हवा नहीं लगती जिससे उनमें से बदबू आने लगती है। इससे डैंड्रफ की समस्या होने लगती है।

हर बार जूड़ा करने से सिर के आगे के बाल टूटने लगते हैं जिससे महिलाओं की हेयरलाइन पीछे की ओर चली जाती है। इसके कारण माथा बहुत ज्यादा चौड़ा और बड़ा लगने लगता है।

अपने पार्टनर को बनाना चाहती हैं रोमांटिक तो लगाए इस रंग की लिपस्टिक  

बालों का जूड़ा बनाने की वजह से वे पीछे की तरफ खिंच जाते हैं और बालों की जड़ें कमजोेर हो जाती हैं। ऐसे में बाल टूटने लगते हैं।

आजकल लड़कियां लेटेस्ट फैशन के चक्कर मे रोजाना ऑयली बालों में जूड़ा बनाती हैं। इससे उनके बालों में खुजली और जुए पड़ जाने की समस्या रहती है।

 

हमेशा बालों को बांध कर रखने से वे ऑयली हो जाते हैं जिस वजह से बालों में डैंड्रफ की समस्या हो जाती है। इसके अलावा ऑयली बालों की वजह से बालों में खुजली और जूओं पड़ जाती हैं।

Back to top button