इंग्लैंड की महिला तीरंदाज को लगाया गले, भारतीय कोच हुआ सस्पेंड

भारत के कंपाउंड तीरंदाजी कोच सुनील कुमार को भारतीय तीरंदाजी संघ ने अर्जेंटीना में युवा विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप के दौरान ब्रिटेन की टीम की एक महिला सदस्य के साथ कथित दुर्व्यवहार के मामले में निलंबित कर दिया है. यह घटना आधिकारिक अभ्यास सत्र के दौरान हुई.  इस चैंपियनशिप में भारत ने रिकर्व मिश्रित में स्वर्ण समेत तीन पदक जीते थे.

इंग्लैंड की महिला तीरंदाज को लगाया गले, भारतीय कोच हुआ सस्पेंड

भारतीय तीरंदाजी कोच निलंबित

हरियाणा के कोच ने ब्रिटेन की टीम की एक महिला सदस्य को कथित तौर पर गले लगा लिया था. उन्हें इस बर्ताव के कारण तुरंत स्वदेश भेज दिया गया था. एएआई महासचिव अनिल कामिनेनी ने कहा , ‘विश्व तीरंदाजी की एक आचार संहिता है और रिपोर्ट के आधार पर हमने कोच को निलंबित कर दिया है. हमने अंतरराष्ट्रीय महासंघ और ब्रिटेन की टीम से रिपोर्ट मांगी है.’ रिपोर्ट के आधार पर एएआई ने मामले की आंतरिक जांच शुरू कर दी है और कोच के खिलाफ कार्रवाई की है. भारत के शीर्ष कंपाउंड तीरंदाज मयंक रावत की अनुशंसा के आधार पर उन्हें नियुक्त किया गया था.

इसे भी देखें:- अभी-अभी: राम रहीम केस में सामने आए 6 ऐसे नए सच, जानकर उड़े पुलिस के भी होश

देश को किया शर्मसार

सुनील की इस हरकत की वजह से देश को विदेश में शर्मसार होना पड़ा है. सूत्रों की मानें तो  सुनील ने अपनी गलती को मान लिया है. भारतीय खेल प्राधिकरण इस घटना को लेकर काफी गुस्से में है. साई ने चिट्ठी लिखकर इस मामले की जानकारी हरियाणा पुलिस को दे दी है.

Back to top button