अफसरो की तबादला सूची में चुनावी आहट, बदले 81 आईएएस

- in राजस्थान

करीब 6 माह बाद होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने प्रशासनिक अमले में बड़ा फेरबदल करते हुए 81 आईएएस अफसरों के तबादले किए है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने विश्वस्त अफसरों को जनता से जुड़े विभागों की कमान सौंपने के साथ ही जिला कलेक्टर बदलकर मंगलवार से शुरू हुए “न्याय आपके द्वार” अभियान को गति देने की रणनीति बनाई है। फेरबदल में रिजल्ट नहीं देने वाले अफसरों को कम महत्व के पदों पर लगाया गया है।

अफसरो की तबादला सूची में चुनावी आहट, बदले 81 आईएएस

आम जनता से जुड़े वित्त,राजस्व,स्वायत्त शासन,पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास,जलदाय सहित एक दर्जन महकमों में अतिरिक्त मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव स्तर के अफसर बदले गए हैं। इन विभागों में मुख्यमंत्री ने अपने विश्वस्त अफसरों को तैनात किया है। सोमवार देर रात करीब 3 बजे जारी तबादला सूची में लगाए गए अफसरों को मुख्यमंत्री ने मंगलवार सुबह टेलिफोन कर आज से ही काम शुरू करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने बजट घोषणाओं को आगामी तीन माह में अमल में लाने के भी निर्देश दिए। वसुंधरा राजे ने सोमवार देर रात ही वरिष्ठ आईएएस अधिकारी डी.बी.गुप्ता को प्रदेश का मुख्य सचिव बनाया था। ग्रामीणों के काम गांवों में ही कराने के लिहाज से मंगलवार से प्रारम्भ हुए “न्याय आपके द्वार ” अभियान को देखते हुए मुख्यमंत्री ने 15 जिलों में कलेक्टर्स भी बदले हैं।

न्याय आपके द्वार अभियान के दौरान गांवों की जमीन का नामांतरण,रास्ते से जुड़े विवादों का निपटारा,जमीन का आवंटन,पानी के टांकों का निर्माण सहित कई काम कराए जाएंगे। इस अभियान में जिला कलेक्टर से लेकर पटवारी स्तर के अधिकारी और कर्मचारी गांवों में जाकर लोगों की समस्याओं का मौके पर निपटारा करेंगे। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

समान विचार-समान विकास ही प्रदेश की तरक्की का आधार: सीएम राजे

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने समान विचार-समान