नीरव मोदी पर ईडी की बड़ी कार्रवाई, हांगकांग में जब्त की 225 करोड़ रुपये की संपत्ति

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नीरव मोदी पर बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने हांगकांग में नीरव मोदी की 225 करोड़ रुपये की संपत्ति और सामान जब्त किया है। बता दें कि ईडी ने कुछ समय पहले भी नीरव मोदी की 637 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी।नीरव मोदी पर ईडी की बड़ी कार्रवाई, हांगकांग में जब्त की 225 करोड़ रुपये की संपत्ति

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एजेंसी ने कहा कि उसने प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत इन संपत्तियों की जब्ती का आदेश जारी किया था। ये संपत्तिया, हीरे और ज्वैरी हांगकांग की एक लॉजिस्टिक कंपनी में रखे थे। ईडी ने बताया कि इन सामानों और संपत्तियों की जांच की और पुख्ता सबूत होने के बाद इन्हें जब्त किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी नीरव मोदी की अन्‍य संपत्तियों को भी सीज करने की तैयारी में है।

बता दें कि नीरव मोदी ने मेहुल चौकसी से साथ मिलकर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को 14 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाया था। मामला उजागर होने से पहले ही दोनों देश छोड़कर चले गए। फिलहाल नीरव मोदी कहां है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

बता दें कि पीएनबी फ्रॉड के आरोपी नीरव मोदी की अब तक 4744 करोड़ रुपये की कीमत की संपत्ति और सामान जब्त किया जा चुका है। इनमें नीरव मोदी के न्यूयॉर्क और लंदन स्थित घर, हीरे, ज्वैलरी, विदेशों में जमा पैसा और मुंबई की संपत्ति शामिल है।
Back to top button