सोते समय भूलकर भी पास न रखें ये 10 चीजें, साक्षात् मौत भटकने लगेगी आपके पास

आज के समय में अच्छी नींद और सुख चैन वाली नींद किसी व्यक्ति को मिल जाए तो वो बहुत ही किस्मत वाला है क्योंकि आजकल के भाग दौड़ भरे जीवन में ऐसा जीवन मिल पाना बहुत मुश्किल है. आज इंसान भारी काम की वजह से इतना ज्यादा चिंतित रहता है कि शुख और शांति उसके जीवन में है ही नहीं कि रात को सोते समय आराम से वो सो सके. ऐसे में तनाव के रहते इंसान जब सोता है तो न जानें कितने सपने उसे दिखते है जो परेशान और डरा कर रख देते हैं, वहीँ अगर सुखमय नींद आपको आप ही की किसी गलती की वजह से हांसिल न हो तो कोई क्या कर सकता है. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आपको किन चीज़ों से बचना है.

सोते समय भूलकर भी पास न रखें ये 10 चीजें, साक्षात् मौत भटकने लगेगी आपके पास

 

अच्छी नींद पाना हर मनुष्य के जीवन का अहम हिस्सा है, अच्छी नींद लेने से केवल हमारे शरीर को ही नई उर्जा नहीं मिलती बल्कि इससे हमारा दिमाग भी ताजगी भरा आयर तंदरुस्त रहता है. हर आदमी को 24 घंटे में कम से कम 6 घंटे की नींद ज़रूर लेनी चाहिए ऐसा करने की सलाह डॉ भी देते हैं.हीँ शास्त्रों के मुताबिक सोते हुए हर व्यक्ति को कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरुरी है जिसे आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

डॉक्टरों का बड़ा सर्वे: बताया एक अच्छा संभोग कितनी देर का होना चाहिए?

  • रात को ध्यान रहे कि सोते समय आप अपना मोबाइल अपने पास न रखे. केवल मोबाइल ही नहीं किसी भी प्रकार के गेजेट्स को पास रखना काफी नुकसानदायक होता है.

 

  • सोते समय भूल कर भी अपने पास या अपने बिस्तर के नीचे जूतें या चप्पल न रखें, ऐसा करने से स्वस्थ्य सम्बंधित परेशानियाँ पैदा होती हैं.

 

  • ध्यान दें कि अगर आप लोहे से बनी या किसी अन्य धातु से बनी चाबी को अपने पास रखकर सोते हैं तो इससे घर में चोरी होने का खतरा बढ़ जाता है.

 

  • सोने और चांदी से बने किसी भी जेवरात को आपने पास रखकर न सोये, क्योंकि इससे मनुष्य का भाग्य कमजोर होता है.

 

  • सोते समय कभी भी अपने पर्स को अपने सिरहाने न रखे ऐसा करने से फ़ालतू के खर्चे बढ़ते हैं और धन की हानि भी होती है.

 

  • कुछ लोग सोते समय अपने तकिए के नीचे अखबार और मैगजीन रखकर भी सोते हैं तो हम आपको बता दें कि ऐसा नहीं करना चाहिए.

 

  • सोते समय सिर के पास नमक रखने की गलती कभी न करें, क्योंकि ऐसा करने से घर में रिश्तों में लड़ाई झगड़े बढ़ते हैं.

 

  • मान्यता तो यह भी है कि रात को कभी भी सोते समय सिर के पास तेल रखकर सोने से मनुष्य का जीवन कठीनाईयों से भर जाता है और उसे कभी शांति नही नसीब हो पाती है.

 

  • सोते समय अपने सिर के पास पानी भूलकर भी नही रखे, कहा जाता है कि इससे चन्द्रमा प्रभावित होता है और मनोरोग जैसी समस्याएं पैदा होती हैं.

 

  • वास्तु के अनुसार सोते समय सिर के पास कभी भी झाड़ू नहीं रखनी चाहिए, इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश आसानी से हो जाता है.  साथ ही इससे धन और जन की हानि का खतरा बढ़ जाता है, इतना ही नहीं इसके अलावा, इंसान की किस्मत भी उससे रुठ सी जाती है.
Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button