डॉक्टरों का बड़ा सर्वे: बताया एक अच्छा संभोग कितनी देर का होना चाहिए?

हर पुरुष के मन में यह सवाल उठता है कि क्या वह अपने साथी को पूरी तरह संतुष्ट करने में सक्षम है. यह सवाल मन में इसलिए भी उठता है क्योंकि हम पोर्न फिल्मों में देखते हैं कि लोग 30-40 मिनट तक संभोग करते रहते हैं. इसलिए समय को लेकर हम चिंतित हो जाते हैं. आइए जानते हैं कितनी देर तक का संभोग अच्छा होता है…

साल 2008 में अमेरिका के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ में कनाडा और अमेरिका के कई डॉक्टरों को बुलाया गया. यौन डॉक्टरों ने संभोग की सही अवधि के बारे में रोचक बातें बताईं थी. डॉक्टरों का मानना था कि पार्टनर के साथ संभोग की अवधि दोनों के मूड पर निर्भर करती है. हालांकि लोगों के मन में फिर भी समय को लेकर चिंता बनी रहती है.

डॉक्टर्स ने बताया कि अगर आप तीन मिनट तक संभोग करने में सक्षम हैं तो आप को चिंतित होने की जरूरत नहीं है. लेकिन अगर आप 3 मिनट से कम में ही स्खलित हो रहे हैं तो यह चिंताजनक हैं.

उनके अनुसार अगर आप 3-7 मिनट के बीच स्खलित हो रहे हैं तो हो सकता है कि आपका पार्टनर संतुष्ट ना हो.

इसे भी पढ़े: कोई भी लड़की आपसे पूछे ये 3 सवाल, तो ‘ना’ में होना चाहिए आपका जवाब, वर्ना…

डॉक्टर्स का इशारा साफ था कि अगर आपकी पार्टनर की सेक्शुअल ड्राइव आपसे ज्यादा है तो 3-7 मिनट की अवधि कम हो सकती है.  

संभोग की समय सीमा अगर आप 13 मिनट तक खींचने में सफल रहते हैं तो आप सामान्य हैं. डॉक्टर्स के मुताबिक 3-13 मिनट की अवधि वाला संभोग, सामान्य संभोग की श्रेणी में आता है.

जिस व्यक्ति की सेक्शुअल ड्राइव अधिक होती है और वह पूरी तरह स्वस्थ हो तो संभोग की समय सीमा 30 मिनट तक जा सकती है. हालांकि 30 मिनट तक संभोग की क्षमता वाले पुरुष को इतनी ही सेक्शुअल ड्राइव की पार्टनर मिलनी चाहिए. अन्यथा संभोग कष्टकारी हो सकता है.

कुल मिलाकर कहा जाए तो संभोग दो लोगों का मधुर मिलन होता है. मिलन के दौरान दोनों पार्टनर्स की सहमति मूड, स्वास्थ्य, आहार, निद्रा इत्यादि पर भी निर्भर करता है. इसलिए समय के बारे में अधिक ना सोचें मिलन का भरपूर आनंद लें.

 
 
 
 
Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button