दरवाजे पर भूलकर भी नहीं होनी चाहिए ऐसी चीजें नहीं तो बर्बाद हो जायेगा पूरा…

- in धर्म

आज की नई जनरेशन के चलते पुरानी परंपराएं गायब होती जा रही हैं। लोग सही समय न देखकर अपने हिसाब से हर काम करना पसंद करते हैं, या तो उनको उन परंपराओं का मतलब नहीं पता होगा या फिर वो जानना नहीं चाहते लेकिन यकीन मानें अगर कोई व्यक्ति शास्त्रों के बतायेंइन  नियमों और आदर्श का पालन करें तो उसके घर की आधी परेशानियों ऐसे ही गायब हो जायेंगी। क्या आपको पता है कि घर की कुछ चीजें जिनकी दिशा व्यक्ति पर प्रभाव डालती हैं सबसे बड़ी चीज आपके घर का मेन दरबाजा शायद आपको अपने मुख्य दरवाजे से जुड़ी ये  खास बातें पता ही नहीं होगी जिसे पता होना हर व्यक्ति के लिए जरूरी है।

दरवाजे पर भूलकर भी नहीं होनी चाहिए ऐसी चीजें नहीं तो बर्बाद हो जायेगा पूरा...

शास्त्रों का ऐसा मानना है कि घर का मुख्य दरवाजे से सकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश करती है और कभी-कभी इंसान की ऐसी हरकतों की वजह से घर के मुख्य दरवाजे से नकारात्मक ऊर्जा भी घर में घुस आती है जिसकी वजह से व्यक्ति के सुख-शांति दूर हो जाती है अगर आपको लगता है कि आपके घर में भी नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश है तो याद रखें कि घर के मुख्य दरवाजे को खोलते या बंद करते आवाजे नहीं आनी चाहिए जो बहुत से घरों में आती हैं अगर आपके मुख्य दरबाजे में आती हैं तो आज ही उसमें तेल डाल दें।

जो बुद्धिमान व्यक्ति होता है, वो इन 4 बातों का पता कभी भी दूसरों से नहीं…

ध्यान दें कि घर का मुख्या दरवाजा हमेशा अंदर की तरफ से खुलना चाहिए ऐसा न होने से घर में आर्थिक परेशानी बनी रहती हैं साथ याद रखें कि मेन दरवाजे को साफ सुथरा रखना चाहिए उसके पास अगर कूड़ा-कचरा पड़ा है तो उसे हटा दें।

कुछ लोगों के घर में दरवाजा ऐसा होता है कि जब भी हम उसे खोलते हैं तो वो जमीन से रगड़ता हुए खुलता है। वहीं दूसरी तरफ याद रखें कि मेन दरवाजे के ऊपर पेड़ या खम्भे की छाया नहीं पड़नी चाहिए जो अशुभ माना जाता है।

Loading...

You may also like

हनुमान जी को खुश करने के लिए इस दिन जरूर करें यह काम, होगा धन का अपार लाभ…

हिन्दू धर्म ग्रन्थों के अनुसार शनिवार को हनुमान