Home > राज्य > बिहार > डायन बताकर गांव वालों ने महिला को पीटा, कहा-शिकायत की तो लगेगा 5 लाख का जुर्माना

डायन बताकर गांव वालों ने महिला को पीटा, कहा-शिकायत की तो लगेगा 5 लाख का जुर्माना

झारखंड के खूंटी जिले में महिला को डायन बताकर गांव के लोगों ने उसकी और उसके पति की पिटाई कर दी. आरोप लगाया कि दंपति जादू-टोना करता है, जिससे उसके परिवार के लोग बीमारी की चपेट में हैं. उन्होंने दंपति को बेरहमी से पीटा. पिटाई में दोनों को काफी चोटें आईं और एक का हाथ भी टूट गया. शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया. वहीं, घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है. घटना अड़की थाना क्षेत्र के बोहंडा पंचायत के आड़ा गांव की है. 

डायन बताकर गांव वालों ने महिला को पीटा, कहा-शिकायत की तो लगेगा 5 लाख का जुर्माना

जादू-टोना करने का आरोप  
देश के पिछड़े इलाकों में जादू-टोना करने वाली या महिलाओं को डायन बताकर पिटाई करने की बात आम है. झारखंड के खूंटा जिला स्थित आड़ा गांव में रहने वाली महिला जांदी देवी ने पुलिस को दिए तहरीर में बताया कि गांव के कानूराम मुंडा ने अपने साथियों के साथ उसकी और उसके पति मंगरा मुंडा की पिटाई की. 

आदित्यनाथ को कर्मयोगी बताने वाले मुकेश अंबानी ने यूपी के लिए किए ये 4 बड़े ऐलान

महिला को डायन बताया
उन लोगों ने दंपति पर आरोप लगाया कि वो जादू- टोना करते हैं. महिला को डायन भी कहा. महिला के गुहार लगाने के बाद भी हमलावर उसे और उसके पति को पीटते रहे. घटना में मंगरा मुंडा का दाहिना हाथ टूट गया. उन्होंने दोनों को जान से भी मारने की धमकी भी दी.

ग्राम सभा ने कहा- शिकायत किया तो 5 लाख का जुर्माना
इतना ही नहीं ग्राम सभा ने गांव के लोगों को हिदायत दी कि जो भी पुलिस को मामले के बारे में बताएगा उसपर 5 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया जाएगा. जांदी देवी ने बताया कि इसी डर के चलते किसी ने पुलिस में शिकायत नहीं की. 

आरोपी ने कहा- भूत बीरबांकी से कर्नाटक जा पहुंचा
दंपति की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. आरोपी कानूराम मुंडा ने पुलिस को बताया कि दंपति ने उसके परिवार पर जादू किया है, जिससे उसके परिवार में कई लोग बीमार पड़ गए. जादू भी ऐसा किया कि भूत बीरबांकी से कर्नाटक जा पहुंचा. उसने कहा कि हम गांव के ओझा के पास गए तो ओझा ने बताया कि इन्हीं दोनों ने जादू किया है. इसके बाद ग्राम सभा बुलाई गई और ग्राम सभा में ही जमकर पिटाई हुई.

 
Loading...

Check Also

पति-पत्नी ने आठ लोगों से ठग लिए 42 लाख, तरीका जान आप भी चौंक जाएंगे

पति-पत्नी ने आठ लोगों से ठग लिए 42 लाख, तरीका जान आप भी चौंक जाएंगे

ठगी के बहुत से मामले आपने पढ़े और सुने होंगे। लेकिन ये मामला जरा हटके …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com