कोरोना से हुई मौत तो दफनाने के लिए अपनाया खौफनाक तरीका, वीडियो…

कर्नाटक से एक और हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है. कोरोना वायरस से मरीज की मौत हो गई तो शव को कोई सम्मान नहीं दिया गया. दो दिन पहले बेल्लारी में भी शवों से साथ लापरवाही का मामला सामने आया था. ताजा मामला यादगीर और दावनगेरे का है. कहा जा रहा है कि यहां शव को दफनाने से पहले करीब 500 मीटर घसीटा गया. वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय लोग बेहद गुस्से में है और ये सब दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

क्या है वायरल वीडियो में
इस वीडियो को देखकर आप हैरान रह जाएंगे. दो मेडिकल स्टाफ PPE किट पहन कर शव को घसीट कर दफनाने के लिए ले जा रहे हैं. दरअसल गांववालों ने शव को अपने गांव में दफनाने से मना कर दिया. इसके बाद मेडिकल स्टाफ शव को लेकर गांव के बाहरी हिस्से में गए. लेकिन इन्होंने शवों को कोई सम्मान नहीं दिया. यहां के डीएम एम कुलरमा राव ने इस घटना के बाद कारण बताओ नोटिस भेज दिया है.

इससे पहले बेल्लारी से ऐसा ही एक वीडियो सामने आया था. एक के बाद एक 8 कोरोना पीड़ितों के शव गड्ढे में फेंक दिये गये थे. बेल्लारी के उपायुक्त एस एस नकुल ने कहा कि उन्होंने भी सोशल मीडिया में वायरल वीडियो पर संज्ञान लिया है. उन्होंने मंगलवार को कहा, ‘हमने जांच का आदेश दिया है.’

लगातार बढ़ रहे हैं मामले
कर्नाटक में बुधवार को कोविड-19 के 1,272 नए मामले सामने आये, जो अब तक के एक दिन में आये सर्वाधिक मामले हैं, जबकि संक्रमण के कारण सात लोगों की मौत हो गई. संक्रमण के नये मामलों के साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या 16,514 पहुंच गई और संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 253 हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी.

Back to top button