सीआरपीएफ महिला विंग की बाइक रैली पहुंची सोनीपत, 3 अक्टूबर को हुई थी शुरू

इस अभियान को और सशक्त बनाने के लिए देश के श्रीनगर शिलांग और कन्याकुमारी से सीआरपीएफ की महिला विंग की तीन अलग-अलग टुकड़िया बाइक रैली निकल रही है और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को और भी सशक्त कर रही हैं।

सोनीपत (सन्नी) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2016 में हरियाणा की धरती से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत की थी। इसके बाद हरियाणा में लिंगानुपात में लगातार सुधार देखने को मिल रहा है और अब इस अभियान को और सशक्त बनाने के लिए देश के श्रीनगर शिलांग और कन्याकुमारी से सीआरपीएफ की महिला विंग की तीन अलग-अलग टुकड़िया बाइक रैली निकल रही है और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को और भी सशक्त कर रही हैं। श्रीनगर से 3 अक्टूबर को शुरू हुई यह बाइक रैली सोनीपत पहुंची और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का संदेश दिया।

इस बाइक रैली का ये है मुख्य मकसद

इस मौके पर बाइक रैली में सीआरपीएफ की महिला विंग की अधिकारियों का कहना है कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और नारी सशक्तिकरण के उपलक्ष में यह बाइक रैली का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह बाइक रैली 3 अक्टूबर को लाल चौक श्रीनगर से शुरू हुई थी और गुजरात जाकर एकता नगर में यह बाइक रैली खत्म होगी। इस बाइक रैली का मुख्य मकसद बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के साथ-साथ नारी शक्ति करण को बढ़ावा देना है।

समापन समारोह में PM मोदी और अमित शाह होंगे शामिल
सीआरपीएफ आईजी जसबीर सिंह का कहना है कि 31 अक्टूबर को यह बाइक रैली गुजरात के एकता नगर में पहुंचेगी, जहां पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह इसके समापन समारोह में शामिल होंगे। आज हमारी बेटियां-बेटों से किसी भी क्षेत्र में कम नहीं हैं और आज बेटों को पढ़ाने और सीखने की जरूरत है, क्योंकि आज बेटे पढ़ नहीं रहे है।

Back to top button