‘देश में कोरोना पीड़ित भूखे मर रहे, परिवार संग किम जोंग ने लगवाई वैक्सीन

नई दिल्ली। उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने कोरोना वैक्सीन लगवा ली है। 19fortyfive.com ने जापान के दो खुफिया सूत्रों के हवाले से यह दावा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, किम जोंग के साथ-साथ नॉर्थ कोरिया के कई अन्य हाई रैंक अधिकारियों और किम के परिवार के लोगों को भी कोरोना वैक्सीन लगाई गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, चीन सरकार ने नॉर्थ कोरिया को सीक्रेट कोरोना वैक्सीन की सप्लाई की, बीते दो से तीन हफ्ते के भीतर ही किम जोंग और अन्य लोगों को वैक्सीन लगाई गई है।

इससे पहले रॉयटर्स की रिपोर्ट में कहा गया था कि एस्ट्राजेनका कंपनी की कोरोना वैक्सीन के डेटा हैक करने के पीछे नॉर्थ कोरिया को संदिग्ध के तौर पर देखा जा रहा है। वहीं, नॉर्थ कोरिया कोरोना वायरस से काफी अधिक जूझ रहा है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर देश में कोरोना मरीजों की संख्या कितनी है, ये आंकड़ा जारी नहीं किया गया है।

कोरोना के कहर से कांपी दिल्ली, 131 मौतें, 7486 संक्रमित, सर्वदलीय बैठक शुरू

पहले से ही नॉर्थ कोरिया की बड़ी आबादी गरीबी का सामना कर रही है और कोरोना की वजह से देश की आर्थिक हालत और खराब होने लगी है। नॉर्थ कोरिया कई तरह के आर्थिक प्रतिबंधों का भी सामना कर रहा है।

कोरोना से बचने के लिए नॉर्थ कोरिया ने जनवरी में ही अपनी सीमा बंद कर दी थी। हालांकि, इसके बावजूद कथित तौर से नॉर्थ कोरिया में कोरोना के कुछ मामले पहुंच गए। पिछले महीने एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि नॉर्थ कोरिया ने अपने देश में कोरोना पीड़ितों को सीक्रेट कैंप में भूखे मरने के लिए छोड़ दिया है।

Back to top button