कांग्रेस ने किसानों और प्रदेश की नदियों के पानी के साथ लिया एकजुटता का संकल्प

- in राजनीति, राजस्थान

राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस इस बार किसानों के सहारे अपनी नैया पार करने की कवायद में जुटी है. राजस्थान कांग्रेस किसान और उससे जुड़े मुद्दों को लेकर बेहद सक्रिय है. यही कारण है कि इस बार घोषणा पत्र में कांग्रेस किसानों की कर्जमाफी सहित विभिन्न मुद्दों को शामिल करने जा रही है. इसी के मद्देनजर प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर लाल डूडी ने किसान जागरण का आयोजन किया. 

इस कार्यक्रममें प्रदेश के किसानों और रामेश्वर लाल सहित कांग्रेस नेताओं ने विभिन्न नदियों के मंगवाए पानी के साथ एकजुटता का संकल्प लिया. रामेश्वर लाल डूडी ने किसानों को संबोधित तकरे हुए कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार किसान युवा महिला और दलित विरोधी सरकार है. भाजपा शासनकाल में किसान आत्महत्या कर रहा है. 50 हजार की कर्ज माफी किसानों के साथ छलावा है. इसका कोई लाभ उन्हें नहीं मिल रहा. 

सरकार गौरव यात्रा को लेकर रामेश्वर लाल ने कहा बीजेपी राजस्थान गौरव यात्रा निकाल रही है जबकि प्रदेश में किसान आत्महत्या करने पर मजबूर है. ऐसे में सरकार को किस बात पर गौरव हो रहा है. किसान आत्महत्या के मुद्दे पर सरकार को प्रदेश के किसानों से माफी मांगनी चाहिए. युवाओं को रोजगार से वंचित रखा जा रहा है. जबकि महिलाएं और दलित इस शासन में महफूज नहीं है.

सत्ता में आते ही पहला समाधान किसानों की समस्याओं का
रामेश्वर लाल डूडी ने कहा कि कांग्रेस पिछले 4 साल से किसानों के मुद्दों को लेकर संघर्षरत हैं. कांग्रेस सत्ता में आते ही सबसे पहले किसानों की समस्या के समाधान की दिशा में काम करेगी. सरकार के गठन के साथ ही प्रदेश में किसानों के मुद्दों को लेकर विशेष कमेटी बनाई जाएगी. किसानों की पूर्ण कर्ज माफी के सवाल पर रामेश्वर लाल डूडी ने कहा कांग्रेस की प्राथमिकता रहेगी कि किसानों के हित और हकों के साथ पूरा इंसाफ हो.

विधानसभा चुनाव में 180 सीटें जीतने जा रही है कांग्रेस
रामेश्वर लाल डूडी ने कहा इस बार जिस तरह से कांग्रेस को जनता का समर्थन मिल रहा है उससे बिल्कुल साफ है कि प्रदेश की जनता भाजपा के कुशासन से पूरी तरह त्रस्त हो चुकी है और कांग्रेस को सत्ता में लाने का मन बना चुकी है. कांग्रेस के संकल्प रैली के कार्यक्रमों में भारी भीड़ उमड़ रही है। जनता की उत्साह को देखते हुए लग रहा है कि कांग्रेस राजस्थान में इस बार अपनी सबसे अधिक सीटें जीतने जा रही हैं. डूडी ने दावा किया कि इस बार कांग्रेस 180 सीटें जीतकर राजस्थान में सरकार बनाएगी. 

किसानों के मुद्दे पर विधानसभा में सरकार को घेरेगी कांग्रेस
रामेश्वर डूडी ने बताया की 5 सितंबर को विधानसभा के मानसून सत्र में कांग्रेस किसानों के मुद्दों को लेकर सरकार को भेजने का काम करेगी. विधानसभा सत्र में कांग्रेस का पूरा फोकस किसान और उससे जुड़े मुद्दों पर रहेगा. किसान आत्महत्या, कर्जमाफी सहित विभिन्न मुद्दों को कांग्रेस सदन में रखेगी और सरकार से किसानों से जुड़े मसलों को लेकर श्वेत पत्र लाने की मांग करेगी.

मुख्यमंत्री कोई भी बने लेकिन कांग्रेस सत्ता में आये
मुख्यमंत्री के चहरे को लेकर नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर लाल डूडी ने कहा कि फिलहाल राजस्थान कांग्रेस के लिए cm पद पर कौन बैठेगा यह महत्वपूर्ण नहीं है. महत्वपूर्ण यह है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार को एकजुट होकर उखाड़ फेंका जाए और किसान आम आदमी की हितैषी सरकार कांग्रेस को सत्ता में लाया जाए. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मायाराज में हुए स्मारक घोटाले पर अखिलेश सरकार ने साधी चुप्पी

मायाराज में नोएडा व राजधानी लखनऊ में अंबेडकर