राजस्थान गौरव यात्रा के तहत 14 सितंबर को कोटा में हुंकार भरेंगी CM वसुंधरा राजे

जयपुर: सीएव वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा की शुरुआत 4 अगस्त को उदयपुर से हुई थी. जिसके बाद अब अपने चौथे चरण में यात्रा 14 सितंबर को कोटा में शुरू की जाएगी. सीएम राजे ने 4 से 10 अगस्त तक उदयपुर, 24 अगस्त से 2 सितंबर तक जोधपुर और 6 से 11 सितंबर तक बीकानेर संभाग में गौरव यात्रा को पूरा कर लिया है. जिसके बाद अब वह कोटा में कुल 500 किलोमीटर की यात्रा करेंगी. 

अपनी कोटा यात्रा के दौरान वह झालरापाटन को छोड़ कर 12 विधानसभाओं में सभाएं करेंगी. इसमें रामगंजमंडी, मनोहरथाना, डग, छीपाबड़ौदस बारां अटरू, किशनगंज, अंता, पीपल्दा, सांगोद, केशोरायपाटन, बूंदी और हिंडौली शामिल है. कोटा संभाग में कुल 17 विधानसभा क्षेत्रों में से 16 में बीजेपी के विधायक हैं. इसके अलावा यहां दोनों सांसद भी बीजेपी के हैं. झालावाड़-बारां संसदीय सीट से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पुत्र दुष्यंत सिंह सांसद हैं. 

कोटा के बाद यह यात्रा जयपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग में भी पहुंचेगी. 

बता दें, सरकार 20 सितंबर से तीन दिनों के लिए अलवर में रहेगी. इस दौरान स्वागत और जनसभाओं का दौर भी जारी रहेगा. इसी दौरान सरकार की उपलब्धियों को भी दिखाया जाएगा. जिसके चलते कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने अलवर और भिवाड़ी यूआईटी के साथ जिले की सभी नदरपालिकाओं को निर्देश दिए हैं कि 15 से 25 सितंबर तक सरकार की उपलब्धियों को पेश किया जाएगा और इसलिए अपने-अपने क्षेत्र की सभी सरकारी और निजी विज्ञापन और होर्डिंग की साइट्स को निशुल्क उपलब्ध कराया जाए. 

हाईकोर्ट ने दिए थे निर्देश
गौरतलब है कि पिछले दिनों हाई कोर्ट ने गौरव यात्रा के दौरान हो रहे उद्घाटन, शिलान्यास कार्यों पर रोक लगाई थी और कहा था कि गौरव यात्रा के दौरान सरकार के धन का दुरुपयोग नहीं किया जाएगा. ऐसे में विज्ञापन को प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा किस श्रेणी में लिया जा रहा है यह भी लोगों की समझ से दूर है.

Back to top button