सीएम राजे की ‘जल स्वावलंबन योजना’ के 3 चरण हुए पूरे, लोगों ने जमकर मनाया जश्न

- in राजस्थान

उदयपुर: प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की बेहद महत्वाकांक्षी योजना में शामिल मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन योजना से आदिवासी अंचल मेवाड़ के वासिंदो को काफी लाभ मिला है. इस योजना से आदिवासी अंचल में पेजल की समस्या का समाधान हुआ है. यह सारी बातें शुक्रवार को शहर के विवेकानन्द सभागार में योजना के 3 चरण सफलता से पूरे होने की खुशी में आयोजित की गई थी. संभाग स्तरीय कार्यशाल में योजना को लेकर लोगों ने अपनी खुशी जाहिर की और पानी की समस्या खत्म होने पर भी आभार प्रकट किया.

गृहमंत्री गुलाबचन्द कटारिया, राजस्थान नदि बेनिस आयोग के अध्यक्ष श्रीराम वेदरे और सांसद अर्जुन मीणा के उपस्थित में आयोजित हुई कार्यशाला में जन प्रतिनिधियों और लाभार्थियों ने अपने अनुभवों को साझा किया. इस मौके पर गृहमंत्री कटारिया ने कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वालम्बन योजना का असर प्रदेशभर में देखने को मिला है. उन्होनें कहा कि यही कारण है कि गर्मी के मौसम में सरकार की ओर से पेजल के लिए लगाए जोने वाले टैंकर की संख्या में 75 प्रतिशत तक की कमी आई है. 

संभाग स्तरीय कार्यशाल में मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन योजना की तारीफ करने से विपक्षी पार्टी के जन प्रतिनिधि भी अपने आप को नहीं रोक पाए. कांग्रेस जिला परिषद सदस्य माधवलाल अहिर ने अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि इस योजना के तहत जमिनी स्तर पर काम हुआ है. यही कारण है कि उनके क्षेत्र में जो कुंए और ट्यूबवेल सुख चूके थे उनमें आज पानी भरा हुआ है. जिससे उनके गांव और आस पास के क्षेत्र में पानी की समस्या का समाधान हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जसवंत सिंह के बेटे ने बीजेपी से तोड़ा नाता, ‘कहा कमल का फूल हमारी बड़ी भूल’

जयपुर: वरिष्ठ भाजपा नेता जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र