श्रीकृष्ण सिंह जयंती के अवसर पर सीएम नीतीश ने दी श्रद्धांजलि…

पटना। बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री (सीएम) श्रीकृष्ण सिंह की जयंती रविवार को धूमधाम से मनायी जा रही है। इस अवसर पर सचिवाल प्रांगण स्थित उनकी प्रतिमा पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने श्रद्धांजलि दी। दूसरी ओर पटना के एसके मेमोरियल हॉल में आयोजित कांग्रेस के श्रीकृष्‍ण सिंह जयंती समारोह के बहाने विपक्षी जुटान दिखी। 

मुख्‍यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि 
पटना के सचिवालय प्रांगण में श्रीकृष्‍ण सिंह की प्रतिमा पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने माल्‍यार्पण कर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर विधानसभा अध्‍यक्ष विजय कुमार चौधरी, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, विधायक श्‍याम रजत व अरूण सिन्‍हा, विधान पार्षद संजय सिंह तथा नागरिक परिषद के पूर्व अध्‍यक्ष छोटू सिंह ने भी श्रद्धांजलि दी। 

कांग्रेस के कार्यक्रम में विपक्ष की जुटान 
उधर, श्रीकृष्‍ण सिंह जयंती के अवसर पर कांग्रेस के कार्यक्रम में विपक्षी जुटान दिख रही है। कार्यक्रम का उद्घाटन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी, कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल तथा बिहार कांगेस अध्‍यक्ष मदन मोहन झा ने एक साथ किया। 

श्रीकृष्‍ण सिंह जयंती के अवसर पर बिहार कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और प्रचार समिति के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह की ओर से आयोजित कार्यक्रम में कई पुराने कांग्रेसियों की जुटान भी दिखी। वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी भी इसमें शामिल हुए। 

सक्रिय दिखे पुराने कांग्रेसी: श्रीकृष्ण जयंती समारोह सालाना आयोजन है। कुछ समय पूर्व तक अखिलेश यह कार्यक्रम अकेले किया करते थे, लेकिन बदली हुई व्यवस्था में यह बिहार कांग्रेस का आयोजन हो गया है। नतीजा लंबे समय से हाशिए पर बैठे पुराने कांग्रेसी जो पहले इससे दूरी बनाकर रखते थे सक्रिय दिखे। 

महागठबंधन के घटक दलों के नेता भी शामिल: इस बार आयोजन की विशेषता यह भी है कि इसमें कांग्रेस के दिग्गज नेताओं साथ ही प्रतिपक्ष के कई बड़े नेता भी शामिल हुए। 

न्‍याय यात्रा पर तेजस्‍वी: तेजस्वी यादव के इस कार्यक्रम में शामिल होने को बड़ी बात माना जा रहा है। उनके शामिल होने को लेकर संशय बना हुआ था। बता दें कि तेजस्वी यादव रविवार से ही संविधान बचाओ न्याय यात्रा प्रारंभ कर रहे हैं। तेजस्‍वी ने अपने कार्यक्रम की व्‍यस्‍तता के बीच इसके लिए समय निकाला।

Back to top button