अभी-अभी: CM योगी के खिलाफ महिला ने दर्ज कराया आपत्तिजनक केस

असम एक आदिवासी महिला ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम लोकसभा सांसद राम प्रसाद सरमा के खिलाफ केस दर्ज कराया है. 10 साल पहले एक प्रदर्शन के दौरान ली गई अपनी न्यूड फोटो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का आरोप लगाते हुए महिला ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

अभी-अभी: CM योगी के खिलाफ महिला ने दर्ज कराया आपत्तिजनक केस

लक्ष्मी ओरंग नामक इस आदिवासी महिला ने आईपीसी और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत सब डिवीजिनल न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में शिकायत दायर की है. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ दायर किए गए मामले में आरोप लगाते हुए केस दर्ज करने की मांग की थी.

आतंकवाद को ख़त्म और पाक को सबक सिखाने के लिए ट्रंप ले लिया यह बड़ा फैसला…

उनके मुताबिक, 24 नवंबर 2007 को गुवाहाटी के बेलटोला में अखिल असम आदिसवासी छात्र संघ के आंदोलन के दौरान ली गई उसकी न्यूड फोटो को योगी आदित्यनाथ ने 13 जून को अपने सोशल मीडिया पेज पर पोस्ट किया था. महिला ने सांसद राम प्रसाद सरमा के खिलाफ फोटो शेयर करने को लेकर केस दर्ज कराया.

बताते चलें कि इससे पहले भी योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कई केस दर्ज हुए हैं. उन पर धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच सद्भाव बिगाड़ने के मामले में आईपीसी की धारा 153ए के तहत दो मामले दर्ज किए गए थे. आईपीसी की धारा 295 के तहत भी दो मामले दर्ज हैं.

इसके साथ ही योगी के खिलाफ आईपीसी की धारा 506, धारा 307, धारा 147, धारा 336, धारा 149, धारा 504 के तहत भी कई केस दर्ज हैं. सभी मामले लोकसभा चुनाव 2014 में दिए गए उनके हलफनामें में दर्ज हैं. हालांकि कितने मामले इनमें से खत्म हुए या बंद हुए. यह जानकारी अभी उपलब्ध नहीं हो पाई है.

Back to top button