आतंकवाद को ख़त्म और पाक को सबक सिखाने के लिए ट्रंप ले लिया यह बड़ा फैसला…

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पाकिस्तान को लेकर सख्त रूख अपनाने की तैयारी में हैं। अमेरिका, पाकिस्तान में स्थित आतंकी अड्डों पर कड़ी कार्रवाई करने की फिराक में है। अमेरिकी अधिकारियों ने इस बात के संकेत दिए हैं कि अफगानिस्तान में लगातार हो रहे आतंकी हमलों के चलते इस तरह की कार्रवाई की जा सकती है।

आतंकवाद को ख़त्म और पाक

एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार अधिकारियों ने नाम ना बताने की शर्त पर कहा है कि ट्रंप प्रशासन पाक स्थित आतंकी अड्डों पर अमेरिकी ड्रोन हमलों के दायरे को बढ़ाने के साथ ही पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद को रोकने और एक गैर नाटो सदस्य के रूप में उसके स्टेटस को कम करने पर चर्चा कर रहा है।

हालांकि कुछ अधिकार सरकार के इन कदमों के सफल होने को लेकर आशंकित हैं। उनका कहा है कि इससे पहले भी सालों से की जा रही कोशिशें असफल रहीं हैं साथ ही अमेरिका ने भारत से अपने संबंध प्रगढ़ किए हैं जिसे पाक अपना दुश्मन मानता है। अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार वो पाकिस्तान से बेहतर सहयोग की उम्मीद करते हैं ना कि संबंध तोड़ना नहीं।

4 घंटे तक शारीरिक संबंध बनाने के बाद महिला ने पूर्व पति का बाहर निकाल दी आंतें

ट्रंप प्रशासन 16 साल से अफगानिस्तान में चले आ रहे युद्ध पर अपनी स्ट्रेटेजी की समीक्षा कर रहा है। इस मामले में व्हाइट हाउस और पेंटागन ने अब तक कोई बयान नहीं दिया है। उन्होंने इस रिव्यू के पूरे होने से पहले इस पर कोई भी टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया है।

वहीं वाशिंगटन में स्थित पाकिस्तानी दूतावास ने भी इसे लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है। हालांकि इस बीच पेंटागन प्रवक्ता एडम स्टंप ने एक बयान में कहा है कि अमेरिका और पाकिस्तान राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर साथ हैं। लेकिन जो चर्चा है वो अकेले ही पाकिस्तान में आतंकियों के सुरक्षित अड्डों पर अधिक सकारात्मक कोशिश की तरफ इशारा करती है।

 

Back to top button