कोटेदार ने नहीं दिया पति को राशन, महिला ने भूख से तोड़ा दम

भारत अनाज उत्पादन में हर साल रिकॉर्ड बना रहा है. हमारे देश का अनाज कई देशों की भूख मिटा रहा है. इतना ही नहीं हर साल हजारों टन अनाज देख-रेख के अभाव में सड़ जाता है. फिर भी यहां भूख से लोग दम तोड़ रहे हैं. ताजा मामला यूपी के बरेली का है. यहां एक महिला ने भूख से दम तोड़ दिया. महिला कई दिनों से बीमार थी और वह कमजोरी के कारण राशन नहीं ला पा रही थी और राशन दुकानदार ने उसके पति को राशन देने से इंकार कर दिया था. भूखी महिला ने बुधवार को दम तोड़ दिया. प्रशासन ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.कोटेदार

जानकारी के मुताबिक सकीना अपने पति के साथ बरेली में रहती थी. पिछले कई दिनों से वह बीमार चल रही थी. घर में राशन खत्म हो गया था. बीमारी के कारण सकीना राशन लेने दुकान पर नहीं जा सकती थी. उसके पास बीपीएल कार्ड था. सकीना ने कार्ड लेकर अपने पति को राशन लेने के लिए भेजा, लेकर राशन डीलर ने सकीना के पति को राशन देने से इनकार कर दिया. काफी मिन्नतें करने बाद भी डीलर ने उसे खाली हाथ वापस लौटा दिया. घर में अनाज का एक दाना भी नहीं था. आखिर में बीमार सकीना ने भूख से तड़पकर दम तोड़ दिया. 

इसे भी पढ़े: मिली मंजूरी: अब घर बैठे आधार से लिंक करें अपना सिम, इस दिन से होगा शुरू…

भूख से मौत की खबर मीडिया में आने के बाद हरकत में आए स्थानीय प्रशासन ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. बरेली के एसडीएम राम अक्षय ने बताया कि उनके संज्ञान में जैसे ही यह मामला आया, उन्होंने फौरन ही जांच के आदेश जारी कर दिए. जांच की रिपोर्ट के बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता है. बता दें कि इससे पहले भी झारखंड में भूख से एक बच्ची की मौत पर काफी हंगामा हुआ था. इसके बाद एक रिक्शा चालक की मौत भी इसी तरह से हुई थी.

 
Back to top button