चीनी हैकरों ने रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट को किया हैक

रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट MoD.gov.in हैक हो गई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि चीन के हैकरों ने इस काम को अंजाम दिया है क्योंकि साइट खोलने पर होमपेज पर चीन में कुछ लिखा हुआ आ रहा था. हालांकि बाद में चीनी शब्द तो हट गया लेकिन साइट खुल नहीं रही थी और इस पर Error लिखा आ रहा था. इसे लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी ट्वीट किया है.

इस घटना पर क्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि वेबसाइट हैक होने के बाद जरूरी कार्रवाई शुरू कर दी गई है. वेबसाइट जल्द काम करने लग जाएगी. भविष्य में ऐसी घटनाएं ना हों इसके लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे.

निशाने पर सरकारी वेबसाइट

सरकारी वेबसाइट हैक होने का ये पहला मामला नहीं है. इन दिनों भारत की कई सरकारी वेबसाइट्स लोग हैकरों के निशाने पर हैं. बता दें कि 2016 में गृह मंत्रालय ने ही साइबर सुरक्षा पर चिंता जताते हुए संसद के सामने ये आंकड़ा रखा था जिसमें कहा गया था कि भारत में हर दूसरे दिन एक सरकारी वेबसाइट हैक होती है.

इस तरह सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल: पेट्रोलियम मंत्री

2016 में पिछले तीन सालों की तुलना में सबसे अधिक सरकारी और राज्‍य सरकार की वेबसाइट्स हैक की गई थीं. जहां 2013 में सरकारी और राज्‍य सरकार की 189 वेबसाइट्स हैक की गई थीं, वहीं 2014 में ये आकंड़ा 165 था और 2015 में 164. इसके बाद 2016 में सबसे अधिक 199 वेबसाइट्स हैक करने के मामले सामने आए हैं.

 

 

You may also like

हाई कोर्ट का आदेश, अब मंडी में अब नहीं कटेंगे मुर्गे-मुर्गियां

दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को गाजीपुर मुर्गा मंडी