गोद में बच्चे को लिए पिता पर लाठीचार्ज वीडियो वायरल, वरुण गांधी ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

कानुपर देहात: उत्तर प्रदेश के कानुपर देहात से पुलिस की बर्बरता का एक वीडिया सामने आया है जिसे देख लोग नाराज नजर आ रहे हैं। आप देख सकते हैं इस वीडिया में एक पुलिसवाला एक शख्स पर लाठियां बरसा रहा है और जिस शख्स के साथ ये शर्मनाक हरकत हुई है, उसकी गोद में बच्चा रो रहा है। यह वीडियो एक मिनट से भी कम का है और इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि जिस शख्स को मारा जा रहा था वो बार-बार पुलिस से अपील कर रहा था कि बच्चे को लग जाएगी, उन्हें न मारे, लेकिन पुलिसवाला मानने को तैयार नहीं था।

इस समय सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और इस वीडियो पर यूपी पुलिस की कड़ी आलोचना हो रही है। ऐसा भी बताया जा रहा है कि लाठी बरसाने वाले एसएचओ को सस्पेंड कर दिया गया है। हवहीं दूसरी तरफ पुलिस ने अपनी सफाई में कहा है कि जिस शख्स को मारा जा रहा था वो और उनका भाई अस्पताल में अराजकता फैला रहा था। अब इस मामले पर बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, ‘सशक्त कानून व्यवस्था वो है जहां कमजोर से कमजोर व्यक्ति को न्याय मिल सके। यह नहीं कि न्याय मांगने वालों को न्याय के स्थान पर इस बर्बरता का सामना करना पड़े, यह बहुत कष्टदायक है। भयभीत समाज कानून के राज का उदाहरण नहीं है। सशक्त कानून व्यवस्था वो है जहां कानून का भय हो,पुलिस का नहीं।’

आप सभी को बता दें कि पुलिस ने ये लाठीचार्ज जिला हॉस्पिटल के कर्मचारियों के विरोध प्रदर्शन को लेकर किया था। जी दरअसल कर्मचारी हॉस्पिटल के बगल में चल रही खुदाई का विरोध कर रहे थे क्योंकि उसकी मिट्टी उड़-उड़कर पूरे हॉस्पिटल में भर रही थी।

Back to top button