मुख्यमंत्री योगी ने कहा- होली साल में एक दिन आती है, जुमा आता है 52 बार

- in उत्तरप्रदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में फायर ब्रांड हिंदू नेता की छवि रविवार को एक बार फिर से झलक आई। इलाहाबाद के नवाबगंज में हुई चुनावी सभा में उन्होंने इस बार शुक्रवार को हुई होली और जुमा की नमाज का समय टकराने का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा से ही जुमे पर होली को तरजीह मिली। 

 

सरकार के आग्रह पर नमाजियों ने भी इस बार जुमे की नवाज का वक्त आगे बढ़ा दिया था। ताकि होली खेलने वाले लोगों को परेशानी न हो। सीएम ने इसके लिए नमाजियों का आभार किया। उपचुनाव के लिए बसपा द्वारा सपा को समर्थन दिए जाने के निर्णय के बाद हुई चुनावी सभा में हिंदू वोटरों को संगठित करने के लिए योगी ने कहा कि इस बार होली के पूर्व वे वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए होली की तैयारियों के बारे में पूछा था। 

ग्रेटर नोएडा में ज्वैलरी और पैसों के लिए कई जोड़ों ने दोबारा रचाई ‘सरकारी शादी’

इस दौरान प्रदेश के ज्यादातर जिला प्रशासन की ओर से यही बताया गया कि होली और जुमा एक ही दिन पड़ रहे हैं। इसलिए सुबह 11 बजे तक ही होली पर रंग खेलने की इजाजत दी जा रही है। योगी ने कहा कि उन्होंने 11 बजे तक रंग खेलने की बात पर नाराजगी जताई और कहा कि होली को साल में सिर्फ एक ही दिन खेली जाती है, जबकि जुमा तो साल में 52 बार पड़ता है। क्या एक दिन जुमा की नमाज का वक्त आगे नहीं बढ़ाया जा सकता। 

मुस्लिम धर्म गुरुओं से आग्रह किया जाए कि एक दिन के लिए नमाज का वक्त बढ़ा दिया। योगी ने कहा कि प्रदेश भर में मुस्लिमों ने सहयोग दिया। इसके लिए उनका आभार है। यह सुशासन का ही उदाहरण है कि मुस्लिमों के सहयोग से होली और जुमा सकुशल संपन्न हो गई।

 

You may also like

बड़ा खुलासा: अखिलेश सरकार में हुआ 97 हजार करोड़ रुपए का घोटाला

लखनऊ: नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (CAG) की रिपोर्ट में समाजवादी