मुख्यमंत्री केजरीवाल की ED रिमांड आज होगी समाप्‍त, 2 बजे कोर्ट में होगी पेशी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में वित्तीय परिणामों के बारे में हिरासत में लिया गया है। ट्रायल कोर्ट ने उन्हें ईडी की हिरासत में भेजने का आदेश दिया था। उनकी रिमांड अवधि गुरुवार (यानी आज) को समाप्त हो रही है।

दोपहर बाद 2 बजे, सीएम केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। ऐसे में आज का दिन सीएम केजरीवाल के लिए काफी अहम है। इस मामले में आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है। क्या उन्हें ईडी की हिरासत से बाहर किया जाएगा, या फिर कस्टडी में ही रहेंगे, यह ट्रायल कोर्ट इस पर फैसला करेगा। इस घटना के बाद से दिल्ली के साथ ही पूरे देश की राजनीति में गरमाहट बढ़ गई है। अदालत से लेकर सड़कों पर, हर जगह लड़ाई देखने को मिल रही है।

ईडी टीम ने लंबी पूछताछ के बाद अरविंद केजरीवाल को हिरासत में ले लिया था। इसके बाद कोर्ट में 10 दिनों की रिमांड मांगी गई थी, जो अब समाप्त हो रही है। हालांकि, ट्रायल कोर्ट की तरफ से केजरीवाल को 6 दिन के लिए रिमांड में भेजने का आदेश मिला था, जो की आज समाप्‍त हो रही है। ऐसे में केजरीवाल को 28 मार्च दोपहर बाद 2 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा। ऐसे में ED द्वारा रिमांड की मांग पर कोर्ट का रुख देखना भी दिलचस्‍प होगा, क्‍योंकि पूरे देश की निगाहें इस मामले पर टिकी हैं।

हाईकोर्ट में दलीलों हुई खारिज
27 मार्च को दिल्ली हाईकोर्ट में उनकी याचिका पर सुनवाई हुई थी, जिसमें उन्होंने ईडी की गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए निरस्त करने की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया।कोर्ट में ईडी की ओर से ASG एसवी राजू तो सीएम केजरीवाल की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी पेश हुए थे। सिंघवी ने ईडी के कदम को अवैध करार देने के लिए अपनी तरफ से पुरजोर दलील दी थी।हालांकि, उनकी दलीलों को खारिज कर दिया गया।

बता दें कि मनीष सिसोदिया और संजय सिंह भी जेल में हैं, जिन्हें पहले ही गिरफ्तार किया गया था। दोनों को फिलहाल जेल में बंद रखा गया है। इसके बाद पिछले हफ्ते, अरविंद केजरीवाल को भी शराब घोटाला मामले में संलिप्त होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। इस मामले में दिल्ली की निगाहें टिकी हुई हैं।

Back to top button