CEC सुनील अरोड़ा लोकसभा चुनाव की तैयारीयों का जायजा लेने पटना पहुंचे

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा लोकसभा चुनाव की तैयारी का जायजा लेने अपने दो दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे। गुरुवार को दाेपहर लगभग 12 बजे पटना पहुंचे हैं। अपने दो दिवसीय दौरे में अधिकारियों के अलावा राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे।CEC सुनील अरोड़ा लोकसभा चुनाव की तैयारीयों का जायजा लेने पटना पहुंचे

दरअसल 2019 में होनेवाले लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने अपनी कवायद तेज कर दी है। इसी कड़ी में मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा दो दिनों के लिए बिहार आए हैं। उनके साथ पूरी टीम मौजूद है।  दो दिनों में वे बिहार में होनेवाले लोकसभा चुनाव की तैयारी को समझेंगे और स्थानीय अधिकारियों के साथ उसकी समीक्षा करेंगे।   

निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने बताया कि मुख्‍य चुनाव आयुक्त पहले दिन गुरुवार को सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ चुनावी तैयारी को लेकर बैठक करेंगे। इसके अगले दिन उनका राजनीतिक दलों के साथ बैठक का कार्यक्रम प्रस्तावित है।  

बता दें कि लोकसभा चुनाव की तैयारी प्रशासनिक स्तर के अलावा राजनीतिक स्तर पर भी तेजी से चल रहा है। महागठबंधन और एनडीए में शामिल तमाम घटक दल इसे लेकर उत्साहित हैं। वहीं शरद यादव, अरुण कुमार, मुकेश सहनी जैसे नेता ने नई पार्टी बना ली है। बहरहाल चुनाव की आहट होते ही नेताओं के साथ ही अब प्रशासनिक कवायद भी तेज हो गई है। 

इधर सूत्रों की मानें तो राजनीतिक दलों ने भी चुनाव आयोग से मिलने को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है। चुनाव को लेकर कहां-क्‍या परेशानी होगी, इसे वे चिह्नित कर रहे हैं, ताकि टीम को इसके बारे में जानकारी दी जा सके। प्रशासनिक स्‍तर पर भी कवायद तेज है।  

Back to top button