इस तरह के खानपान के कारण प्रभावित हो सकती है आपकी सेक्स लाइफ

केवल एक्सरसाइज ना करने, अच्छे खाद्य पदार्थ ना खाने या नियमित रुप से शारीरिक संबंध ना बनाने के कारण ही आपकी सेक्स लाइफ प्रभावित नहीं होती है। बल्कि गलत आहार का चुनाव भी आपके यौन जीवन के लिए खतरा हो सकता है। अगर आप चाहते हैं कि आपके साथी के साथ आपको संबंध खराब ना हो और आपका यौन जीवन दुरुस्त और स्वस्थ रहें तो बेहतर है कि आप इन खाद्य पदार्थों से दूरी बना कर रखें और अपनी डाइट में कुछ बदलाव लाएं। आइए जानते हैं कि किन खाद्य पदार्थों के कारण आपकी सेक्स लाइफ प्रभावित हो सकती है। 

सोडा ड्रिंक्स: हर रोज अपनी प्यास बुझाने के लिए आप गिलास भर-भर कर सोडा ड्रिंक्स का सेवन करते हैं लेकिन क्या आप सोचते हैं कि इनके सेवन से आपकी सेक्स लाइफ पर बुरा असर पड़ सकता है। सोडा ड्रिंक्स में मौजूद फ्रकटोस कॉर्न सीरप और रिफाइंड शुगर की मात्रा अधिक होती है जिसके कारण इनके अधिक सेवन से इरेक्टाइल डिसफंक्शन की संभावनाएं बढ सकती हैं।

आर्टिफिशियल स्वीटनर्स: अगर आप आर्टिफिशियल स्वीटनर्स का सेवन करते हैं तो अपनी डाइट को बदल लें क्योंकि ये स्वीटनर्स आपके शरीर में सेरोटोनिन और डोपामाइन के लेवल को घटाते हैं। ये केमिकल आपकी लिबिडो और आपको खुश रखने के लिए जिम्मेदार होते हैं।

अगर आप भी दिखना चाहते है हमेशा जवान, तो हर रोज करें इसका सेवन..

माइक्रोवेव में बने पॉपकॉर्न: मूवी देखते वक्त पॉपकॉर्न खाना सभी को पसंद होता है लेकिन इसे पढ़ने के बाद आप शायद ही ऐसा करेंगे। पैक्ड पॉपकार्न और माइक्रोवेव में परफ्लूओंरोक्टैनॉयक नामक नॉन-स्टिक केमिकल होता है। यह एक मेन-मेड केमिकल है जो सियूडोहार्मोन की तरह काम करते हैं और आपके शरीर से वास्तविक हार्मोन्स को निकाल देता है।

रेड मीट: रेड मीट में मौजूद सैचुरेटेड फैट आपके एलडीएल यानि बैड कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बढ़ाता है जिसके कारण पुरुष और महिला दोनों में लिबिडो का स्तर घट सकता है। इसलिए बेहतर है कि आप रेड मीट का सेवन ना करें।

 
 
Back to top button