आतंकी देश बन सकता है पाक- जॉन बोल्टन

अमेरिका के नव नियुक्त राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने पाकिस्तान पर सख्त टिप्पणी करते हुए कहा है कि इस्लामिक कट्टरता और आतंक के बीच झूल रहा पाकिस्तान आतंकी देश बन सकता है.बता दें कि जॉन बोल्टन 9 अप्रैल को औपचारिक पद भार ग्रहण करेंगे.

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले दिनों एचआर मैकमास्टर को हटाकर बोल्टन को अमेरिका का राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया है.राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद इसकी जानकारी ट्वीट करके दी. ट्रंप ने लिखा कि मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि जॉन बोल्टन नौ अप्रैल से हमारे नए एनएसए होंगे. नौ अप्रैल को मैकमास्टर औपचारिक रूप से अपना पदभार बोल्टन को सौंपेंगे.

ट्रंप ने पलटा ओबामा का बड़ा फैसला, सेना में अब नही होगी ट्रांसजेंडर्स की नोएंट्री

जबकि दूसरी ओर अमेरिका के नव नियुक्त एनएसए जॉन बोल्टन ने एक साक्षात्कार में अमेरिकी राष्ट्रपति की अफगानिस्तान प्रशासन की नीति से सहमति जताई, जिसमें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पाकिस्तान पर दबाव बनाने की बात कही गई थी.पूर्व राष्ट्रपति ओबामा पाकिस्तान पर पर्याप्त दबाव नहीं बना पाए थे.बोल्टन ने कहा है कि वो पाकिस्तान को तब तक दबाव में रखेंगे , जब तक वह तालिबान, हक्कानी नेटवर्क, गुलबुद्दीन हेकमती को अपने यहां मिले सुरक्षित ठिकाने से वापस अफगानिस्तान नहीं भेज देता.इसके अलावा पाकिस्तान को आतंकी संगठनों को हथियारों की आपूर्ति और आर्थिक मदद भी बंद करनी पड़ेगी. हालाँकि अमेरिका के इस रवैये से पाकिस्तानियों में अमेरिका विरोधी भावना बढ़ने की आशंका है.इससे इस्लामिक कट्टरता और तालिबान को ताकत मिल सकती है.

You may also like

सेना के इशारे पर काम करती है पाकिस्‍तान सरकार : पूर्व PM अब्‍बासी

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान से पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्‍बासी ने वहां की