Home > गैजेट > बीएसएनएल लाया सबसे सस्ता प्लान, इसके आगे Jio को भी भूल जाओगे!

बीएसएनएल लाया सबसे सस्ता प्लान, इसके आगे Jio को भी भूल जाओगे!

बीएसएनएल (BSNL) ने प्रीपेड यूजर्स के लिए नया और सस्ता प्लान लॉन्च किया है. जब से बाजार में रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एंट्री की है, तब से टेलीकॉम कंपनियों के बीच प्राइस वार चल रही है और सस्ते प्लान लॉन्च कर रही हैं. इससे पहले भी जियो को चुनौती देने के लिए बीएसएनएल ने कई सस्ते प्लान लेकर आ चुका है. अब नए टैरिफ वाउचर के तहत बीएसएनएल की तरफ से अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और नेशनल रोमिंग की सुविधा दी जा रही है. बीएसएनएल की तरफ से आने वाले प्लान में 26 दिन की वेलिडिटी है.

बीएसएनएल लाया सबसे सस्ता प्लान, इसके आगे Jio को भी भूल जाओगे!

99 और 319 रुपये के प्लान
नेशनल रोमिंग के तहत मिलने वाली सुविधा आपको दिल्ली और मुंबई में नहीं मिलेगी. इस प्लान में कंपनी की तरफ से पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन की भी सुविधा है. इन सभी सुविधाओं का फायदा आप बीएसएनएल के 99 रुपये वाले प्लान में ले सकते हैं. इसके अलावा बीएसएनएल ने 319 रुपये का वाउचर भी पेश किया है. इस प्लान में भी अधिकतर फायदे 99 रुपये वाले प्लान जैसे ही हैं. लेकिन इस प्लान की वेलिडिटी 90 दिन की है. हालांकि इस प्लान में पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन का फायदा नहीं मिलेगा.

मैक्समम प्लान में एक साल तक डाटा
कंपनी की तरफ से नए प्लान के बारे में कहा गया कि ये स्पेशल टैरिफ वाउचर सिर्फ वाउचर कॉल के लिए हैं. 99 रुपये और 319 रुपये का रीचार्ज कराने पर आपको अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. हालांकि, इसमें आपको इंटरनेट डाटा का कोई फायदा नहीं होगा. इससे पहले भी बीएसएनएल (BSNL) ने किफायती कीमत वाला ‘मैक्समम प्लान’ लॉन्च किया था. मैक्समम प्लान प्लान में BSNL के प्रीपेड ग्राहकों को 999 रुपये के रीचार्ज में 365 दिन की वेलिडिटी के साथ 1 GB डाटा प्रतिदिन मिलता है.

खुशखबरी: शून्य नंबर लाने वालों को भी क्लर्क-PO की नौकरी देगा भारतीय स्टेट बैंक

40 केबीपीएस की स्पीड रह जाएगी
इसके अलावा मैक्समम प्लान में ग्राहक को 181 दिन तक अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल का फायदा भी मिलेगा. बीएसएनएल का मैक्समम प्लान जम्मू कश्मीर और असम को छोड़कर सभी सर्कल के लिए लागू है. बीएसएनएल के नए प्लान में अनलिमिटेड डाटा के साथ एसएमएस मैसेज भी दिए जा रहे हैं. एक साल की वेलिडिटी वाले इस प्लान में रोजाना 1 GB डाटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड कम हो जाएगी. यदि आप एक दिन में 1 GB डाटा को यूज कर लेते हैं तो यह स्पीड 40 केबीपीएस की रह जाएगी.

181 दिन के बाद होगा बदलाव
बीएसएनएल के इस प्लान में 181 दिन तक अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ डाटा और मैसेज के लाभ मिलते हैं. 181 दिन के बाद इसमें कुछ बदलाव होते हैं. इसमें आपको डाटा का लाभ पूरे एक साल तक मिलेगा. वहीं यदि वॉयस कॉलिंग की बात करें तो सभी लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल का लाभ (दिल्ली और मुंबई को छोड़कर सभी सर्कल में) मिलेगा. दिल्ली और मुंबई के लिए वॉयस कॉल 60 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज की जाएगी.

रोमिंग कॉल के लिए 60 पैसे प्रति मिनट
यह टैरिफ 181 दिन के बाद बदल जाता है. फिर इसके जरिए होम व रोमिंग कॉल 60 पैसे प्रति मिनट की दर्ज से चार्ज की जाने लगेंगी. शुरू के 181 दिन बीएसएनएल के प्रीपेड यूजर को जहां 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलेंगे. बाद में इसके लिए 25 पैसे प्रति लोकल एसएमएस और 35 पैसे प्रति नेशनल एसएमएस चार्ज लिया जाएगा. बीएसएनएल का यह 999 रुपये वाला प्लान जियो और एयरटेल जैसा ही है.

Loading...

Check Also

REALME उतारेंगी अपना पांचवा दमदार स्मार्टफोन, लीक हुई सभी जानकारियां

REALME उतारेंगी अपना पांचवा दमदार स्मार्टफोन, लीक हुई सभी जानकारियां

चीन की हैंडसेट निर्माता ओप्पो का रियलमी ब्रांड धीरे-धीरे भारतीय बाजार में भी काफी पसंद …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com