बीजेपी बंगाल के अंदर सत्ता परिवर्तन का इतिहास लिखेगी: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार और ओडिशा के बाद आज पश्चिम बंगाल जन संवाद रैली को संबोधित कर रहे हैं. ये तमाम रैली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये दिल्ली से ही की जा रही हैं.

सियासी तौर पर पश्चिम बंगाल बीजेपी के लिये काफी अहम है. पार्टी ने इसी साल लोकसभा चुनाव में यहां अप्रत्याशित प्रदर्शन किया था, जिसके बाद अब नजर विधानसभा चुनाव पर है.

अमित शाह ने कहा कि बंगाल में लोकसभा की 42 में 18 सीटें जो बीजेपी ने जीती हैं वो उनके लिये सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण हैं.

– योजनाओं पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुये बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चुनौती देते हुये अमित शाह ने कहा कि राजनीति करने के कई मैदान होते हैं, आप तय कर लीजिये, दो-दो हाथ जाएं.

– जनधन खाते खोलने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुये अमित शाह ने कहा कि आज इस मुश्किल वक्त में 51 करोड़ लोगों के बैंक अकाउंट में करोड़ों रुपये डाला गया है.

– जब भी जन संवाद का इतिहास लिखा जायेगा, इस वर्चुअल रैली की पहल को जरूर जगह दी जायेगी.

– मैं बंगाल की जनता को ये कहना चाहता हूं कि भले ही भाजपा को 303 सीटें देशभर से मिली हैं,

लेकिन मेरे जैसे कार्यकर्ता के लिए सबसे महत्वपूर्ण है बंगाल की 18 सीटों पर मिली विजय.

-कोविड और अम्फान के कारण जिन लोगों की जान गई है, उन सभी की आत्मा की शांति के लिये मैं प्रार्थन करता हूं.-2014 से 100 से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं ने संघर्ष करते हुये अपनी जान गंवाई है. मैं उनके परिवारों को सलाम करना चाहता हूं. जब भी बंगाल के अंदर परिवर्तन का इतिहास लिखा जायेगा, इन कार्यकर्ताओं का नाम लिखा जायेगा.

गौरतलब है कि बंगाल में बीजेपी के सामने टीएमसी नेता और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं, जो विपक्षी नेता के रूप में तमाम बड़े मुद्दों पर मोदी सरकार के खिलाफ खड़ी नजर आती हैं.

इतना ही नहीं, सरकार को सीधे तौर पर चुनौती भी देती हैं. कई मौकों पर केंद्र सरकार से उनका टकराव सामने आ चुका है.

कोरोना काल में भी ममता सरकार और केंद्र सरकार की टीम के बीच मरीजों की संख्या और मौत के आंकड़ों पर जमकर घमासान हुआ.

Back to top button