भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के दयालु व्यवहार ने जीता हर किसी का दिल

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने क्रिसमस के मौके पर सोमवार को राजधानी स्थित सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल चर्च का दौरा किया और ईसा मसीह को मानवता के लिए प्रेरणा बताया। नड्डा ने कैथेड्रल में वरिष्ठ पादरियों से मुलाकात की। नड्डा के इस कदम को ईसाई समुदाय के बीच भाजपा की पैठ बनाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ईस्टर पर इसी कैथेड्रल का दौरा किया था।

क्रिसमस के शुभ अवसर पर, जब भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली के एक चर्च में गए, तो एक दिव्यांग व्यक्ति को उनसे व्यक्तिगत लगाव हुआ और उन्होंने उनके साथ बातचीत करना शुरू कर दिया। जिसके बाद बीजेपी चीफ ने उनकी चिंताओं के बारे में पूछा और उनसे कहा कि वह अपनी समस्याएं बतायें ताकि वह इसका समाधान कर सकें।

भाजपा अध्यक्ष ने अपने दौरे के बाद कहा कि ईसा मसीह ने अपना जीवन शांति और सद्भाव के लिए समर्पित कर दिया और वह मानवता के लिए प्रेरणा हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं भाग्यशाली हूं कि आज क्रिसमस के पवित्र अवसर पर इस चर्च की यात्रा करने का मौका मिला। हमने ईसा मसीह का आशीर्वाद लिया।” उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी जानते हैं कि ईसा मसीह का जीवन पूरी मानवता के लिए प्रेरणा का स्रोत है। उन्होंने अपना पूरा जीवन मानवता को समर्पित कर दिया।”

नड्डा ने कहा कि सभी को ईसा मसीह की शिक्षाओं, उपदेशों और मानवता के लिए योगदान से प्रेरणा लेनी चाहिए। भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘उन्होंने अपना पूरा जीवन विशेष रूप से समाज में शांति और सद्भाव के लिए समर्पित कर दिया। हम ईसा मसीह से प्रार्थना करते हैं कि हम उनके दिखाए मार्ग को ध्यान में रखते हुए सौहार्दपूर्ण वातावरण में अपने देश और पूरी दुनिया में मानवता, शांति और सभी की प्रगति के लिए खुद को समर्पित करें।”

BJP ईसाईयों में बनाना चाहती है पैठ
भाजपा ईसाई समुदाय से जुड़ने की कोशिश कर रही है, खासकर केरल जैसे राज्यों में जहां ईसाई बड़ी संख्या में हैं। पार्टी ने पूर्वोत्तर के राज्यों में अपने बेहतर चुनावी प्रदर्शन का हवाला देते हुए अक्सर कहा है कि यह ईसाई समुदाय के बीच उसकी बढ़ती स्वीकार्यता का सबूत है।

Back to top button