बड़ी खबर: रिलायंस जियो अंडरग्रेजुएट के लिए लाया ‘खास’ प्रोग्राम, ऐसे मिलेगा फायदा

- in Mainslide, राष्ट्रीय

नई दिल्ली : लॉन्चिंग के बाद टेलीकॉम इंडस्ट्री में धमाल मचाने वाली कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अब स्टूडेंट के लिए विशेष पेशकश की है. मुकेश अंबानी की कंपनी ने अब ‘डिजीटल चैंपियंस’ नाम से नया प्रोग्राम शुरू किया है. यह छात्रों के लिए 5 सप्ताह का विशेष प्रशिक्षण प्रोग्राम है. इसका मकसद आज के युवाओं को आज के युग में तकनीकी रूप से मजबूत करना और टेक्निकली नॉलेज देना है. इस प्रोग्राम में छात्र डिजीटल टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी के साथ ही यह भी सीखेंगे कि छोअे और बड़े बिजनेस तकनीक आने वाले समय में कैसे मदद करेगी.

बड़ी खबर: रिलायंस जियो अंडरग्रेजुएट के लिए लाया 'खास' प्रोग्राम, ऐसे मिलेगा फायदा

समस्याओं को सुलझाने के बारे में बताया जाएगा
छात्रों को एक टूल किट के जरिए नई पीढ़ी की समस्याओं को सुलझाने के बारे में बताया जाएगा. इसके माध्यम से स्टूडेंट बुरी से बुरी स्थिति से बाहर निकलने के गुण सीख सकेंगे. रिलायंस जियो के नोटिफिकेशन में कहा गया कि इस कार्यक्रम में देश के हजारों अंडर ग्रेजुएट छात्रों को मौका दिया जा रहा है. इसके माध्यम से जियो एक टैलेंट पूल बनाएगा. इसमें सिखाई गई टेक्नीक आने वाले समय में डिजीटल इंडिया में मदद करेगी.

आतंकियों के एनकाउंटर के बाद, फिर भीड़ ने CRPF जवानों पर किया पत्‍थरबाजी

देशभर में 4 बैच आयोजित किए जाएंगे

जियो का डिजीटल चैंपियंस प्रोग्राम के देशभर में 4 बैच आयोजित किए जाएंगे. इसका पहला बैच इसी महीने 21 मई से शुरू किया जाएगा. पांच हफ्ते की इन्टर्नशिप के लिए देशभर के 800 शहरों और कस्बों से युवाओं का चयन किया जाएगा. अगर आप भी जियो की तरफ से शुरू होने वाले इस प्रोग्राम में हिस्सा लेना चाहते हैं तो यहां क्लिक (https://careers.jio.com/Champions.aspx) करें.

योग्यता

अगर आप चार वर्षीय अंडर ग्रेजुएट कोर्स कर रहे हैं तो आपने पहला और दूसरा साल पूरा कर लिया हो. इसके अलावा यदि आप तीन वर्षीय अंडरग्रेजुएट कोर्स कर रहे हैं तो आपने पहला साल पूरा कर लिया हो. इच्छुक छात्रों का चयन ऑनलाइन असेस्मेंट टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

 
=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

24 मई 2018 दिन गुरुवार का राशिफल और पञ्चांग : जानें कल क्या करना शुभ है…

आप सब का मंगल हो… ।। आज का