तपती गर्मी के बीच राहतभरी खबर, अगले दो दिन होगी झमाझम बारिश

- in राष्ट्रीय

तेज गर्मी से जूझ रहे दिल्ली, एनसीआर और उत्तर भारत को गर्मी से राहत मिलेगी। शुक्रवार और शनिवार (20 और 21 अप्रैल) को उत्तर भारत में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार और शनिवार को दिल्ली, एनसीआर, उत्तर प्रदेश, जम्मू एवं कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्तर भारत में बारिश के आसार हैं। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में तेज आंधी और ओलावृष्टि की भी बात मौसम विभाग ने कही है। वहीं अगले एक हफ्ते तक गर्मी से राहत की बात भी मौसम विभाग ने कही है। अगले एक सप्ताह तापमान सामान्य रहने और लू चलने ना चलने की संभावना है।  हिमाचल में ओलावृष्टि की चेतावनी मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में ओलावृष्टि की भी चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल में कई क्षेत्रों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। वहीं उत्तराखंड के उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चमोली, टिहरी, रुद्रप्रयाग, देहरादून, बागेश्वर और नैनीताल में बारिश, तेज आंधी और ओला पड़ने की बात मौसम विभाग ने कही है। 

हिमाचल में ओलावृष्टि की चेतावनी मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में ओलावृष्टि की भी चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल में कई क्षेत्रों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। वहीं उत्तराखंड के उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चमोली, टिहरी, रुद्रप्रयाग, देहरादून, बागेश्वर और नैनीताल में बारिश, तेज आंधी और ओला पड़ने की बात मौसम विभाग ने कही है। हिमाचल में ओलावृष्टि की चेतावनी मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में ओलावृष्टि की भी चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल में कई क्षेत्रों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। वहीं उत्तराखंड के उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चमोली, टिहरी, रुद्रप्रयाग, देहरादून, बागेश्वर और नैनीताल में बारिश, तेज आंधी और ओला पड़ने की बात मौसम विभाग ने कही है। 

पाकिस्तान से लौटी दिव्यांग गीता के लिए सुषमा स्वराज को वर की तलाश

राजधानी दिल्ली में भी बारिश की संभावना राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में भी शुक्रवार को बारिश की संभावना है। हालांकि शुक्रवार की सुबह दिल्ली में धूप खिली लेकिन भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, दोपहर बाद दिल्ली में बूंदाबांदी होने की संभावना है। बारिश के चलते जहां आमजन को गर्मी से राहत मिलेगी। वहीं तेज हवा और ओलावृष्टि के चलते भारी नुकसान किसानों को होगा। इससे आम की खेती करने वाले किसानों को नुकसान होगा, साथ ही गेंहू की फसल पक चुकी है तो उसे भी आंधी और ओलावृष्टि से नुकसान होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने अब भी मायावती से लगा रखी है गठबंधन आस

कांग्रेस एक ओर मान रही है कि छत्तीसगढ़