घोटाले की वजह से घट सकती है PNB की रेटिंग

- in Uncategorized

पंजाब नेशनल बैंक में हुई धोखाधड़ी के बाद बैंक के सामने साख बनाए रखने का संकट पैदा हो सकता है। हालांकि बैंक ने कहा है कि उसके पास ग्राहकों के कार्य निपटाने के लिए आवश्यक परिसंपत्तियां हैं लेकिन इस बीच खबर आई है कि अंतरराष्ट्रिय रेटिंग एजेंसियों ने बैंक की रेटिंग घटाने के संकेत दिए हैं।

फिच और मूडीज ने दिए रेटिंग घटाने के संकेत

नये दफ्तर से शाह करेंगे मिशन 2019 का आगाज, बुलाई बैठक

11,400 करोड़ का बैंक घोटाला सामने आने के बाद अब रेटिंग एजेंसिया भी हरकत में आ गई हैं। फिच ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को ‘रेटिंग वाच निगेटिव’ श्रेणी में रख दिया। इसे पीएनबी की रेटिंग घटाने का संकेत माना जा सकता है। फिच ने कहा, “फिच रेटिंग ने पीएनबी में बड़े घोटाले का खुलासा होने के बाद उसे व्यावहारिकता रेटिंग की ‘रेटिंग वाच निगेटिव’ श्रेणी में रख दिया है।” वहीं प्रमुख क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज ने भी बैंक की रेटिंग में कटौती के लिए पीएनबी को समीक्षा में डाल दिया है।

क्रिसिल ने भी पीएनबी की रेटिंग को निगरानी पर रखा

वहीं रेटिंग एजेंसी क्रिसिल ने भी पंजाब नेशनल बैंक की रेटिंग को निगरानी पर रख दिया है। 11,400 करोड़ रुपए के इस बैंक घोटाले को बैंक की मुंबई स्थित एक ब्रांच से अंजाम दिया गया था। एजेंसी ने कहा, “हमने पीएनबी के डेट इंस्ट्रूमेंट्स पर हमारी रेटिंग्स को इसमें सामने आ रही जानकारियों के साथ साथ निगरानी पर रखा है। 14 फरवरी को पीएनबी की ब्रैडी हाउस शाखा में कुछ धोखाधड़ी और अनाधिकृत लेनदेन का मामला सामने आया था।”

You may also like

दुनिया की वो 4 मशहूर भविष्यवाणियां, जिन्होंने सच होकर मचा दी खलबली

भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में