बुरीखबर: दरोगा बहाली के परिणाम पर पटना HC ने लगाई रोक

- in बिहार

पटनाः दरोगा बहाली के उम्मीदवारों को लिए बुरी खबर है. पटना हाईकोर्ट ने बिहार में दरोगा बहाली के परिणाम घोषित करने को लेकर रोक लगा दी है. इस मामले में कोर्ट ने बिहार सरकार और राज्य की पुलिस आयोग से जवाब मांगा है. दरोगा बहाली की प्रक्रिया अभी चल रही है. वहीं, इस मामले पर अगली सुनवाई 4 हफ्ते बाद की जाएगी.

पटना हाईकोर्ट के जस्टिस शिवाजी पांडेय की बेंच के समक्ष सुनवाई की गई. दरोगा बहाली के परिणाम घोषित करने के मामले पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उस पर रोक लगा दी है. हालांकि कोर्ट ने यह स्पष्ट किया है कि दरोगा भर्ती परीक्षा की प्रक्रिया जारी रहेगी. वहीं, राज्य सरकार और पुलिस आयोग से जवाब तलब किया है.

हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा गया है कि लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित करने से पहले आरक्षण प्रावधानों का पालन नहीं किया गया है. वहीं, बुधवार को सुनवाई के दौरान दरोगा बहाली के पीटी और मेंस रिजल्ट की गड़बड़ी पर बहस की गई.

याचिकाकर्ता की ओर से मांग की गई है कि परीक्षा की मॉडल आंसर जारी किया जाए. और कार्बन कॉपी ओएमआर सीट भी जारी किया जाए. इसके अलावे कटेगरी वाइज कट ऑफ भी जारी किया जाए.

सरकार की ओर से कहा गया है कि यह चयन प्रक्रिया अधूरा है. फाइनल रिजल्ट यह नहीं है. इस पर कोर्ट ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि विभाग से इंसट्रक्शन लेने और काउंटर एफेडेविट देने के लिए कहा गया है.

वहीं, तबतक के लिए प्रक्रिया या फाइनल रिजल्ट पब्लिकेशन पर रोक लगाने का आदेश दिया है.

आपको बता दें कि दरोगा बहाली के लिखित मुख्य परीक्षा का परिणाम 5 अगस्त को जारी किया गया था. इस परीक्षा में 10161 अभ्यर्थी पास हुए थे. वहीं, अभी बहाली को लेकर फिजिकल की प्रक्रिया चल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सीएम नीतीश और PM मोदी से मुकाबले के लिए तेजस्वी-राहुल ने बनाया ‘MY+BB’ फॉर्मूला

नई दिल्ली: 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में अब