आजम खान ने कहा ताज महल को उड़ाना लगभग तय, BJP बना रही बाबरी मस्ज‍िद की तरह माहौल

रामपुर.सपा नेता आजम खान ने बुधवार को कहा, बीजेपी ताज महल को डायनामाइट से उड़ा देगी। वह इसके लिए माहौल तैयार कर रही है। बाबरी मस्ज‍िद को भी इसी तरह उड़ाया गया था। आजम ने रामपुर में अपने घर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बातें कही।

आजम खान ने कहा ताज महल को उड़ाना लगभग तय, BJP बना रही बाबरी मस्ज‍िद की तरह माहौल

आगे पढ़‍िए और क्या बोले आजम…

– उन्होंने कहा, ”बाबरी मस्जिद को तोड़ते वक्त जो माहौल था वो काफी समय पहले से बनाया गया था। साथ ही सारी अदालतों का स्टे था।”

– आजम खां ने कहा, ”पूरी दुनिया का दबाव होने के चलते वर्ल्ड का सातवां अजूबा (ताज महल) आज बचा हुआ है। इसे भी डायनामाइट से उड़ाना लगभग तय है।”
– ”आरएसएस पूरी ताकत में है। उन्होंने अपनी क‍िताब में ताज महल की जगह श‍िव जी का मंद‍िर बताया है।”
– ”बाबरी मस्जिद जब मंदिर के नाम पर गिर सकती है तो देश की कोई भी इबादतगाह नहीं बच सकती। देश के पीएम और सीएम संजीदा नहीं हैं।”

सब अपना बनाएंगे

– आजम ने कहा, ”मैं आज भी गुलामी की यादों को गिराने पर कायम हूं। क्यों दिल्ली का लाल किला, पार्लियामेंट, कुतुबमीनार नहीं गिरनी चाहिए? सब कुछ अपना बनाएंगे। क्यों एक हजार साल पुरानी मुगलों की सभ्यता रखी जाए।”
– ”ऐसे लोग जो देश का माहौल राजनीतिक कारणों से बेहूदा बातों के जारिए खराब करेंगे उनके लिए अलग से कानून बनाया जाए। उनकी जगह खुला आसमान नहीं, बल्कि जेल की सलाखें होंगी। यह होना चाहिए, नहीं तो यह सबकुछ दिखावा है और ताज महल को गिराने की साजिश बिल्कुल तैयार है। आज नहीं तो कल उसके मुकद्दर में बाबरी मस्जिद की तरह टूट जाना है।”

इसे भी देखें:- दारुल उलूम ने कहा- फेसबुक-वॉट्सऐप पर मुस्लिम महिलाओं का फोटो रखना नाजायज

बीजेपी एमएलए ने ताज महल पर द‍िया था व‍िवाद‍ित बयान

– यूपी के सरधना से विधायक संगीत सोम ने हाल ही में कहा था, “मुगल शासक बाबर, अकबर और औरंगजेब गद्दार थे और इनका नाम इतिहास के पन्नों से निकाल दिया जाएगा।”
– “ताज महल को बनवाने वाले ने अपने पिता को कैद किया था और अपने राज में बहुत से हिंदुओं का सर्वनाश किया था।”
– बता दें, संगीत सोम ने मेरठ के सिसौली में राजा अनंगपाल तोमर की प्रतिमा का इनॉगरेशन करते हुए ये बयान दिया था।
– सोम ने कहा, “अब बीजेपी की सरकार है, यह देश के इतिहास से बाबर, अकबर और औरंगजेब की कलंक कथा को निकालने का काम कर रही है। देश का इतिहास बिगड़ा हुआ था, उसे सुधारने का काम बीजेपी कर रही है। इतिहास में आक्रमणकारियों को गौरवान्वित किया गया है।”
– “कुछ राजनैतिक लोग सिर्फ वोट की वजह से औरंगजेब के नाम पर रोड का नाम रखने का काम करते हैं। वोटों की खातिर इतिहास में औरंगजेब और बाबर का नाम राजनीतिज्ञ लेकर आए, ये दुर्भाग्य की बात है।”

संगीत सोम के बयान के बाद सीएम योगी ने कहा था

– ताज महल पर जारी तकरार के बीच गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था, “ताज महल भारत के मजदूरों के खून और पसीने से बना है। ताज महल को किसने बनाया और बनाने की वजह क्या थी, ये मायने नहीं रखता।”
– “ताज महल हमारे लिए बहुत अहमियत रखता है, खासकर टूरिस्ट के लिए। हमारी प्राथमिकता यही है कि वहां सुविधाएं हों और टूरिस्ट सुरक्षित रहें।”
– बता दें कि यूपी के सरकारी कैलेंडर में भी ताजमहल की फोटो को छापा गया है। इससे पहले यूपी टूरिज्म की बुकलेट में ताजमहल का जगह नहीं दी गई थी।
Back to top button